Move to Jagran APP

MS Dhoni ने IPL 2020 में चेन्नई की तरफ से लगाया सबसे लंबा छक्का, लेकिन नहीं खेल पाए बड़ी पारी

IPL 2020 SRH के खिलाफ आइपीएल के 29वें मैच में एम एस धौनी ने इस सीजन में चेन्नई की तरफ से सबसे लंबा छक्का जड़ा। हालांकि उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वो थोड़ा निराश कर गए और टीम के लिए 21 रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 09:48 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 10:14 PM (IST)
MS Dhoni ने  IPL 2020 में चेन्नई की तरफ से लगाया सबसे लंबा छक्का, लेकिन नहीं खेल पाए बड़ी पारी
IPL 2020 CSK captain MS Dhoni (AP Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान MS Dhoni ने आइपीएल 2020 के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस सीजन में चेन्नई की तरफ से सबसे लंबा छक्का जड़ा। उन्होंने पहली पारी की 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर ये कमाल किया। ये ओवर टी नटराजन फेंक रहे थे और उन्होंने ये गेंद यॉर्कर फेंकने की कोशिश की थी, लेकिन वो इसे मिस कर गए और धौनी ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए लांग ऑन की दिशा में शानदार छक्का लगा दिया। हालांकि इसके बाद वो अगली गेंद पर कैच आउट भी हो गए। 

loksabha election banner

एम एस धौनी ने जो छक्का लगाया था वो 102 मीटर लंबा था और उन्होंने अपनी ही टीम के शेन वॉटसन को पीछे छोड़ दिया। वॉटसन ने इससे पहले 101 मीटर लंबा छक्का लगाया था और अब माही ने वॉटसन को पीछे छोड़ दिया है। आइपीएल में अब तक का सबसे लंबा छक्का निकोलस पूरन के बल्ले से निकला है और इसकी लंबाई 106 मीटर थी। वहीं दूसरे नंबर पर जोफ्रा आर्चर हैं जिन्होंने 105 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

माही ने इस मैच में 13 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली और इस दौरान 2 चौके व एक छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 161.54 का था। हालांकि माही से इससे और ज्यादा की उम्मीद थी, लेकिन वो जरा सा चूक गए। इस मैच में 20 ओवर में सीएसके ने 6 विकेट पर 167 रन बनाए। सीएसके की तरफ से इस मैच में डुप्लेसिस के साथ शेन की जगह सैम कुर्रन ओपनिंग करने आए थे। डुप्लेसिस को खाता नहीं खोल पाए, लेकिन कुर्रन ने 31 रन की तेज पारी खेली।

इसके बाद शेन ने 42 रन का योगदान दिया जबकि अंबाती रायूडू ने 41 रन का अहम योगदान दिया। रवींद्र जडेजा ने 10 गेंदों पर नाबाद 25 रन की पारी खेली और दीपक चाहर दो रन बनाकर नाबाद रहे। ड्वेन ब्रावो भी रन नहीं बना पाए और वो गोल्डन डक का शिकार हुए। इस मैच में सीएसके के दो बल्लेबाज गोल्डन डक का शिकार हुए जिसका असर सीएसके के रन पर साफ तौर पर पड़ा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.