Move to Jagran APP

ICC World Test Championship में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का है खराब प्रदर्शन, देखें आंकडे़

ICC World Test Championship में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने काफी खराब प्रदर्शन किया है जिसके आंकड़े भी गवाह हैं क्योंकि सिर्फ एक बल्लेबाज ही 100 या इससे ज्यादा रन बना पाया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 03:03 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 03:03 PM (IST)
ICC World Test Championship में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का है खराब प्रदर्शन, देखें आंकडे़
ICC World Test Championship में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का है खराब प्रदर्शन, देखें आंकडे़

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज की टीम भी ICC World Test Championship 2019-21 का हिस्सा है। अभी तक वेस्टइंडीज की टीम ने इस आइसीसी टूर्नामेंट में 2 मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। हैरान करने वाली बात ये है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। बल्लेबाज ही नहीं, बल्कि गेंदबाजों ने भी टेस्ट चैंपियनशिप में खास प्रदर्शन नहीं किया है, जिसका नतीजा टीम को हार के रूप में झेलना पड़ा है। 

loksabha election banner

दरअसल, वेस्टइंडीज का सिर्फ एक बल्लेबाज आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 100 या इससे ज्यादा रन बना सका है। यहां तक कि ये बल्लेबाज भी कोई स्पेशलिस्ट बैट्समैन नहीं, बल्कि ऑलराउंडर जेसन होल्डर हैं। टीम की कप्तानी कर रहे जेसन होल्डर ने 2 मैचों की चार पारियों में 104 रन बनाए हैं। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 4 पारियों में भी मिलाकर 100 रन नहीं बना सका है। यहां तक कि खुद कप्तान जेसन होल्डर एक अर्धशतक भी नहीं लगा पाए हैं। 

सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि भारत के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज का सिर्फ एक बल्लेबाज अर्धशतक लगा सका था। कोई भी बल्लेबाज चार पारियों में 50 से ज्यादा रन नहीं बना सका। कैरेबियाई टीम की ओर से सिर्फ शामर्ह ब्रूक्स ने 50 रन बनाए थे। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के पास इन आंकड़ों को सुधारने का मौका है, क्योंकि टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 8 जुलाई से मैदान पर उतरना है।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों द्वारा आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में बनाए गए सबसे ज्यादा रनों की बात करें तो इसमें होल्डर ने 104, रोस्टन चेज ने 72, शिमरोन हेटमायर ने 71, शामर्ह ब्रूक्स ने 63 और केमार रोच ने 60 रन बनाए हैं। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो केमार रोच ने 4 पारियों में 9 विकेट, जेसन होल्डर ने 8 विकेट, रोस्टन चेज ने 6 विकेट और शेनन गैब्रियल ने 4 विकेट अपने नाम किए हैं। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वेस्टइंडीज की टीम 8वें नंबर पर है। 

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के ICC टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन

104 रन - जेसन होल्डर

72 रन - रोस्टन चेज  

71 रन - शिमरोन हेटमायर

63 रन - शामर्ह ब्रूक्स

60 रन - केमार रोच 

कैरेबियाई गेंदबाजों द्वारा टूर्नामेंट अब तक सबसे ज्यादा विकेट 

9 विकेट - केमार रोच  

8 विकेट - जेसन होल्डर

6 विकेट - रोस्टन चेज 

4 विकेट - शेनन गैब्रियल

3 विकेट - रकीम कॉर्नवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.