Move to Jagran APP

क्या 'मैन ऑफ द मैच' के लायक नहीं थी शमी की गेंदबाजी, कर दिया वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन

ICC cricket world cup 2019 मो. शमी ने टीम इंडिया की जीत की नींव रखी और वेस्टइंडीज के चार बल्लेबाजों को आउट किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 10:45 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 07:16 AM (IST)
क्या 'मैन ऑफ द मैच' के लायक नहीं थी शमी की गेंदबाजी, कर दिया वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन
क्या 'मैन ऑफ द मैच' के लायक नहीं थी शमी की गेंदबाजी, कर दिया वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies CWC 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने जीत का जो सिलसिला 1996 विश्व कप में शुरू किया था वो अब भी जारी है। भारतीय टीम ने कैरेबियाई टीम को वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच में 125 रनों से हरा दिया और टीम की इस जीत में तेज गेंदबाज मो. शमी का बहुत ही बड़ा योगदान रहा जिन्होंने चार अहम विकेट लेकर कैरेबियाई टीम की क्लास लगा दी। इस विश्व कप में ये शमी की दूसरा मैच था और उन्होंने खुद को साबित करते हुए सिर्फ दो मैचों में आठ विकेट लिए। 

loksabha election banner

'मैन ऑफ द मैच' के हकदार थे शमी

इस विश्व कप में ये दूसरा मौका था जब बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी शमी मैन ऑफ द मैच अवार्ड से चूक गए। शमी को अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक समेट चार विकेट लिए थे और उस मैच में भी उन्हें ये खिताब नहीं मिल पाया था। एक बार फिर से वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए, लेकिन फिर से वो इस अवॉर्ड से चूक गए। 

शमी ने कर दिया करियर का बेस्ट प्रदर्शन

वर्ल्ड कप 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शमी ने अपने वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन कर डाला। अपने दूसरे विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ शमी ने ये कमाल किया। कैरेबियाई टीम के खिलाफ शमी ने 6.2 ओवर में 16 रन देकर चार विकेट लिए। इससे पहले शमी ने अपने वनडे करियर करियर का बेस्ट प्रदर्शन पिछले विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ किया था। उन्होंने वर्ष 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के दौरान 35 रन देकर चार विकेट लिए थे। अब शमी ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया। वनडे में शमी का सबसे बेस्ट तीन प्रदर्शन-

Mohammed Shami's Best Bowling Fig In Odi

-4/16 vs WI (2019)*

-4/35 vs Pak (2015)

-4/36 vs WI (2014)

शमी ने रखी भारतीय टीम की जीत की नींव

भारत ने इस मैच में 268 रन बनाए थे और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 269 रन बनाने थे। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी को देखकर ऐसा लग रहा था कि ये लक्ष्य शायद संभव है, लेकिन शमी ने टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल को आउट कर भारतीय टीम की आधी चिंता दूर कर दी। इसके बाद उन्होंने टीम के दूसरे बेहतरीन बल्लेबाज शाई होप को आउट कर इंडीज को बड़ा झटका दे दिया। फिर शमी ने टीम के बेहतरीन मध्यक्रम के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को आउट कर इंडीज की उम्मीदें धूमिल कर दी। शमी ने अपना चौथा शिकार ओशेन थॉमस को बनाया। शमी के इस प्रदर्शन के बाद वो मैन ऑफ द मैच के हकदार थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.