नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में भले ही आर. अश्विन अपनी उस लय में नज़र नहीं आ रहे हों, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। लेकिन फिर भी उनका दबदबा विरोधियों पर बरकरार है। इस टेस्ट सीरीज़ में दोंनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गहमा-गहमी कम होने का नाम नहीं ले रही है। यहीं वजह है कि अब आर. अश्विन को धमकी मिली है।

अश्विन को मिली धमकी

मौजूदा सीरीज से बाहर हो चुके ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अश्विन को उनके सिर पर बॉल मारने की धमकी दी है। मिचेल स्टार्क चोटिल होकर पहले ही सीरीज़ के आखिरी दो टेस्ट मैच से बाहर होकर ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। मजेदार बात ये है कि स्टार्क ने अश्विन को ये धमकी ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद दी है। स्टार्क ने अश्विन को ऑस्ट्रेलिया में देख लेने की धमकी दी है। बेंगलुरु टेस्ट में चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके स्टार्क ने कहा कि जब अश्विन ऑस्ट्रेलिया में खेलने आएंगे, तो वह उनके सिर पर बाउंसर मारेंगे।

आपतो बता दें कि बेंगलुरु में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट में अश्विन ने जब स्टार्क को आउट किया था, तो अश्विन ने स्टार्क के विकेट का जश्न मनाते हुए अपनी उंगली से माथे की ओर इशारा किया था। बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर भारत ने सीरीज को 1-1 से बराबर किया। स्टार्क ने अश्विन के इसी इशारे पर बात को आगे बढ़ाते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डॉट कॉम से कहा, 'मैं अश्विन की सलाह मानने को तैयार हूं और उसके बैज (हेलमेट पर लगा बिल्ला) पर गेंद मारूंगा।'

बता दें कि इस विवाद की शुरुआत भी बेंगलुरु टेस्ट में स्टार्क ने ही की थी, जब वह अभिनव मुकुंद को बॉल डाल रहे थे, तो मुकुंद ने स्टार्क की एक बाउंसर पर तेजी से बैट घुमाया था, इससे गेंद बैट का बाहरी किनारा लेकर सीधे बाउंड्री लाइन के पार सीधे 6 रन के लिए गिरी थी। इस पर स्टार्क ने मुकुंद को अपनी उंगली से माथे की ओर इशारा किया था। इसके बाद जब स्टार्क को अश्विन ने आउट किया, तो अश्विन ने अपने साथी खिलाड़ी का बदला लेने के लिए वही वाकया स्टार्क से साथ दोहराया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

स्टार्क इस इसे भूले नहीं हैं और चोट के कारण बाहर होने के बाद भी उन्होंने अश्विन को ऑस्ट्रेलिया में फील्ड पर देख लेने की धमकी दी है। इसी कड़ी में उन्होंने कहा कि वह गेंद को अश्विन के सिर पर मारेंगे वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आते हुए इस बात का ख्याल रखे। इस सीरीज में दोनों टीम के खिलाड़ियों के बीच खेल के साथ-साथ जुबानी नोंक-झोंक के मुद्दे भी छाए रहे। बेंगलुरु टेस्ट में DRS विवाद पर स्टीव स्मिथ के ब्रेन फेड पर शुरू हुआ विवाद रांची में कोहली को लगी चोट के मजाक तक गया और अब ऑस्ट्रेलिया में बैठे स्टार्क ने स्लेजिंग को आगे बढ़ाते हुए इसे वहीं से आगे बढ़ाया है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Sehgal