नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Mitchell Starc: लॉर्डस में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 32वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से बल्लेबाजी में जहां कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं, गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ और मिचेल स्टार्क ने कमान संभाली। दोनों ने मिलकर कुल 9 विकेट चटकाए। इस पारी में मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट लेकर इतिहास रचा है। 

मिचेल स्टार्क वर्ल्ड कप 2019 में ना केवल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं बल्कि वर्ल्ड कप के इतिहास में 5 बार 4 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। इसके अलावा मिचेल स्टार्क ने इस पारी में 4 विकेट लेकर वर्ल्ड कप में 40 विकेट पूरे कर लिए हैं। मिचेल स्टार्क ने इतने विकेट केवल 15 मैचों में हासिल किए हैं। 

वर्ल्ड कप में 40 विकेट सबसे कम पारियों में लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इससे पहले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम था, जिसे मिचेल स्टार्क ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ तोड़ डाला। मलिंगा ने जहां वर्ल्ड कप की 20 पारियों में 40 विकेट झटके थे वहीं, मिचेल स्टार्क ने ये काम महज 15 पारियों में कर दिखाया है, जिसमें उन्होंने 5 बार 4-4 विकेट लिए हैं। 

वर्ल्ड कप में सबसे कम पारियों में 40 विकेट

मिचेल स्टार्क 15 पारियां

लसिथ मलिंगा 20 पारियां

जहीर खान 21 पारियां

चमिंडा वास 24 पारियां

ग्लैन मैग्रा 25 पारियां

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur