नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पहले वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले मेहदी हसन मिराज की जबरदस्त पारी दूसरे मैच में भी जारी रही। मेहदी हसन ने न केवल अपने करियर का पहला शतक लगाया बल्कि भारतीय गेंदबाजी के सामने लड़खड़ा रही बांग्लादेश की टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

मेहदी ने लगाया वनडे का पहला शतक

मेहदी हसन मिराज ने केवल 83 गेंद पर 100 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। यह उनके वनडे करियर का पहला शतक है। वह 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे, जब बांग्लादेश की टीम संघर्ष कर रही थी।

इसके साथ ही 8 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले वह केवल दूसरे बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले यह कारनामा आयरलैंड के सिमी सिंह ने 2021 में किया था। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह पारी खेली थी।

मेहदी के क्लास से बांग्लादेश 69/6 से 271/7 तक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम, भारतीय गेंदबाजी के सामने केवल 69 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन पिछले मैच के हीरो रहे मेहदी हसन मिराज और महमदुल्लाह ने 7वें विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करा दी। मिराज के 100 रन के अलावा महमदुल्लाह ने 96 गेंद पर 77 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके लगाए।

पहले मैच में रहे थे जीत के हीरो

मेहदी हसन मिराज के लिए भारत के खिलाफ सीरीज किसी सपने से कम नहीं है। पहले मैच की बात करें तो मिराज ने अपनी टीम को आखिरी विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी कर जीत दिलाई थी। उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान के साथ मिलकर 10वें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की, जो भारत के खिलाफ बांग्लादेश की 10वें विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी थी। 

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट