Move to Jagran APP

Mehidy Hasan Miraz: पिछले मैच के हीरो ने खेली रिकॉर्ड तोड़ शतकीय पारी, ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

Mehidy Hasan Miraz नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में मेहदी हसन मिराज ने रिकॉर्ड तोड़ सेंचुरी लगाई है। उन्होंने केवल 83 गेंद पर 100 रन की पारी खेली। पहले मैच में भी वह प्लेयर ऑफ द मैच बने थे।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Wed, 07 Dec 2022 04:56 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 04:56 PM (IST)
मेहदी हसन मिराज का रिकॉर्ड तोड़ शतक (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पहले वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले मेहदी हसन मिराज की जबरदस्त पारी दूसरे मैच में भी जारी रही। मेहदी हसन ने न केवल अपने करियर का पहला शतक लगाया बल्कि भारतीय गेंदबाजी के सामने लड़खड़ा रही बांग्लादेश की टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

loksabha election banner

मेहदी ने लगाया वनडे का पहला शतक

मेहदी हसन मिराज ने केवल 83 गेंद पर 100 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। यह उनके वनडे करियर का पहला शतक है। वह 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे, जब बांग्लादेश की टीम संघर्ष कर रही थी।

इसके साथ ही 8 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले वह केवल दूसरे बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले यह कारनामा आयरलैंड के सिमी सिंह ने 2021 में किया था। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह पारी खेली थी।

मेहदी के क्लास से बांग्लादेश 69/6 से 271/7 तक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम, भारतीय गेंदबाजी के सामने केवल 69 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन पिछले मैच के हीरो रहे मेहदी हसन मिराज और महमदुल्लाह ने 7वें विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करा दी। मिराज के 100 रन के अलावा महमदुल्लाह ने 96 गेंद पर 77 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके लगाए।

पहले मैच में रहे थे जीत के हीरो

मेहदी हसन मिराज के लिए भारत के खिलाफ सीरीज किसी सपने से कम नहीं है। पहले मैच की बात करें तो मिराज ने अपनी टीम को आखिरी विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी कर जीत दिलाई थी। उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान के साथ मिलकर 10वें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की, जो भारत के खिलाफ बांग्लादेश की 10वें विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.