नई दिल्ली, जेएनएन। Mayank Agarwal Century Ind vs Ban Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में ही बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम में जगह बना रखी है। एक के बाद एक उनके बल्ले से दमदार पारियां निकल रही हैं। इसी कड़ी में मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट मैच में शतक ठोक दिया है।

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक ठोका है। मयंक अग्रवाल ने इंदौर के होल्कर स्टेडिम में बांग्लादेश के खिलाफ 183 गेंदों में 15 चौके और 1 छक्के की मदद से शतकीय पारी खेली है। इस शतकीय पारी तक मयंक अग्रवाल का स्ट्राइकरेट 55.19 का है। मयंक अग्रवाल ने अपना अर्धशतक 98 गेंदों में पूरा किया था, जिसमें 9 चौके शामिल थे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आया पहला शतक

दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपने पांचवें टेस्ट मैच में शतक जड़ा था, जिसे दोहरे शतक में तब्दील किया था। विशाखापत्तनम में मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 215 रन की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे मैच में भी मयंक अग्रवाल का बल्ला जमकर बोला था। इस मुकाबले में मयंक ने 108 रन बनाए थे। हालांकि, सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में वे 10 रन पर आउट हो गए थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था डेब्यू

गौरतलब है कि 28 वर्षीय मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर टेस्ट डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने 76 रन की पारी खेली थी। दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने 42 रन बनाए थे। इस टेस्ट मैच को भारत ने 137 रनों से जीता था। अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन कर उन्होंने टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया। उसके बाद से मयंक अग्रवाल लगातार टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से ओपनिंग कर रहे हैं।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप