नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शतक ठोक दिया। ये न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में उनका पहला शतक रहा जबकि ओवर आल क्रिकेट के लंबे प्रारूप में ये उनका चौथा शतक रहा। मयंक अग्रवाल का ये शतक तब आया जब भारत के बेहतरीन बल्लेबाज व कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे थे साथ ही कानपुर टेस्ट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी कुछ खास नहीं कर पाए। 

मयंक अग्रवाल की शतकीय पारी, चौका लगाकर पूरा किया शतक

मयंक अग्रवाल ने भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया। उन्होंने डेरिल मिचेल की गेंद पर चौका लगाकर अपना ये शतक पूरा किया। उन्होंने 196 गेंदों का सामना करते हुए अपने 100 रन पूरे किए और इस दौरान 3 छक्के और 13 चौके लगाए। मयंक अग्रवाल ने अपना पहला टेस्ट शतक साल 2019 में विशाखापत्तनम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाया था और 215 रन की पारी खेली थी तो वहीं इसी साल पुणे टेस्ट में इसी टीम के खिलाफ उन्होंने फिर 108 रन की पारी खेली। वहीं 2019 में ही उन्होंने इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ 243 रन की पारी खेली थी। इसके बाद अब जाकर उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाया। उनके टेस्ट करियर के अब तक के चार शतक में दो दोहरा शतक शामिल है। 

मुंबई टेस्ट मैच से पहले ये अटकलें लगाई जा रही थी कि शायद उन्हें इस टेस्ट से पहले बाहर किया जाएगा, लेकिन अचानक से रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा और अजिंक्य रहाणे चोटिल हो गए और मयंक को खेलने का मौका मिल गया। मयंक ने इसका जबरदस्त फायदा उठाया और शतक ठोक दिया। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मयंक का चौथा टेस्ट शतक

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये मयंक अग्रवाल का चौथा शतक रहा। वो भारत की तरफ से टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी हैं साथ ही इस पारी के बाद उन्होंने बाबर आजम, डिसिल्वा, स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स की भी बराबरी कर ली। इन बल्लेबाजों के भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में चार-चार शतक हैं।  वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 5 शतक लगाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा, जो रूप, करुणारत्ने और लाबुशाने हैं। 

Edited By: Sanjay Savern