Move to Jagran APP

मार्कस स्टॉयनिस ने बना दिया BBL इतिहास का सबसे बड़ा निजी स्कोर, लगाई चौके-छक्कों की झड़ी

highest individual score in BBL history ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस ने बिग बैश लीग के इतिहास के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 03:50 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 09:39 PM (IST)
मार्कस स्टॉयनिस ने बना दिया BBL इतिहास का सबसे बड़ा निजी स्कोर, लगाई चौके-छक्कों की झड़ी
मार्कस स्टॉयनिस ने बना दिया BBL इतिहास का सबसे बड़ा निजी स्कोर, लगाई चौके-छक्कों की झड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। Marcus Stoinis Highest individual score in BBL history: ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस ने बिग बैश लीग (BBL) के इतिहास की सबसे बड़ी निजी पारी खेली है। रविवार को बीबीएल के मैच में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) के खिलाफ मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के लिए मार्कस स्टॉयनिस ने पहले तूफानी शतक ठोका और फिर इस पारी को विशाल पारी में तब्दील कर दिया।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग (BBL) के 9वें सीजन के 34वें मैच में सिडनी सिक्सर्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मेलबर्न टीम के ओपनर मार्कस स्टॉयनिस और हिल्टन कार्टराइट ने पहले विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन की साझेदारी कर मेहमान टीम की कमर तोड़ दी। इस दौरान हिल्टन 40 गेंदों में 59 रन बनाकर आउट हुए। मेजबान मेलबर्न टीम को ये झटका आखिरी ओवर में लगा।

स्टॉयनिस ने खेली तूफानी पारी

उधर, मार्कस स्टॉयनिस ने पहले 60 गेंदों में पर 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से तूफानी शतक ठोका। वहीं, आखिर में वे 79 गेंदों पर 147 रन की विशाल पारी खेलकर नाबाद लौटे। इस पारी में मार्कस स्टॉयनिस ने 13 चौके और 8 छक्के लगाए। इसी के साथ वे बीबीएल के इतिहास में बतौर खिलाड़ी एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। मार्कस स्टॉयनिस से पहले 7वें सीजन में डार्सी शॉर्ट ने 122 रन की नाबाद पारी खेली थी।

BBL के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी

बिग बैश लीग में मार्कस स्टॉयनिस और हिल्टन कार्टराइट के बीच पहले विकेट के लिए 207 रन की साझेदारी हुई, जो बीबीएल के इतिहास की किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इसमें शतकीय पारी स्टॉयनिस और अर्धशतकीय पारी हिल्टन की शामिल थी। इसी पारी के साथ मार्कस स्टॉयनिस इस साल इस लीग में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.