Move to Jagran APP

भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी ने ठोका तिहरा शतक, रणजी मैच में लगाई चौके-छक्कों की झड़ी

Manoj Tiwary triple Century भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी में शानदार तिहरा शतक ठोका है जो उनके करियर का पहला फर्स्ट क्लास तिहरा शतक है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 02:21 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 06:32 PM (IST)
भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी ने ठोका तिहरा शतक, रणजी मैच में लगाई चौके-छक्कों की झड़ी
भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी ने ठोका तिहरा शतक, रणजी मैच में लगाई चौके-छक्कों की झड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। Manoj Tiwary triple Century: भारतीय टीम के लिए खेल चुके दाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी के एक मैच में शानदार तिहरा शतक ठोका है। मनोज तिवारी के के फर्स्ट क्लास करियर का ये पहला तिहरा शतक है। हैदराबाद की टीम के खिलाफ बंगाल क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड पर मनोज तिवारी के बल्ले से ये दमदार तिहरा शतक निकला है।

loksabha election banner

बंगाल की टीम के लिए खेलते हुए रणजी ट्रॉफी 2019-20 के राउंड 6 के एलीट ग्रुप ए और बी के मैच में मनोज तिवारी ने 414 गेदों पर अपना तिहरा शतक पूरा किया। इस तिहरे शतक तक मनोज तिवारी ने 30 चौके और 5 छक्कों की मदद से अपनी पहली फर्स्ट क्लास ट्रिपल सेंचुरी पूरी की। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट करीब 72 का रहा, जो कि एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के लिए काफी बड़ी बात है कि उसने पारी को चलाए रखा।

तिहरे शतक के बाद पारी की घोषणा

34 साल के बल्लेबाज मनोज तिवारी ने इस तिहरे शतक में करीब आधे रन सिर्फ चौके और छक्कों की मदद से बनाए। वहीं, करीब 150 रन उन्होंने दौड़कर लिए, ये दर्शाता कि इस उम्र में भी मनोज तिवारी की फिटनेस लाजबाव है। उधर, मनोज तिवारी का तिहरा शतक होने के बाद बंगाल टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने 151.4 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 635/7 स्कोर पर पारी की घोषणा कर दी। इस स्कोर से मेहमान टीम हैदराबाद पर मानसिक दबाव होगा।  

बता दें कि साल 2008 में मनोज तिवारी ने अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने 2015 तक कुल 12 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, जिनमें 23.92 की औसत से 12 पारियों में सिर्फ 287 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था। वहीं, 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में मनोज तिवारी ने एक पारी में बल्लेबाजी की थी, जिसमें 15 रन उन्होंने बनाए थे। आखिरी मैच मनोज तिवारी ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.