Move to Jagran APP

मनीष पांडे और चहल चमके, फिर भी नहीं दिला पाए भारत को जीत

भारत के लिए कप्तान मनीष पांडे (55) ने सर्वाधिक रन बनाए। मेहमान टीम के लिए युजवेंद्र चहल (3/41) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 11:40 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2017 01:22 PM (IST)
मनीष पांडे और चहल चमके, फिर भी नहीं दिला पाए भारत को जीत
मनीष पांडे और चहल चमके, फिर भी नहीं दिला पाए भारत को जीत

प्रिटोरिया, पीटीआइ : भारत ‘ए’ की टीम बुधवार को त्रिकोणीय सीरीज के लो स्कोरिंग वाले पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ से दो विकेट से हार गई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ‘ए’ की टीम स्पिनर एरोन फंगी (4/30) की फिरकी के आगे 41.5 ओवर में 152 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए कप्तान मनीष पांडे (55) ने सर्वाधिक रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 37.4 ओवर में आठ विकेट पर 153 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। मेजबान टीम के लिए ड्वान प्रेटोरियस ने ऑलराउंड खेल दिखाया। उन्होंने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 38 रन बनाए और तीन विकेट चटकाए। मेहमान टीम के लिए युजवेंद्र चहल (3/41) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम एक समय 71 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी। इसके बाद चहल ने 133 के स्कोर पर चार गेंदों के अंदर पेट्रोरियस और जेटी स्मट्स (00) को आउट करके मेजबान टीम की मुसीबतें और बढ़ा दीं। लेकिन फरहान बेहार्दियन (नाबाद 37) और फंगी (नाबाद 03) ने 12.2 ओवर शेष रहते टीम को शानदार जीत दिलाई।

इससे पहले भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और सात के स्कोर पर उसके दो बल्लेबाज संजू सैमसन (07) और श्रेयस अय्यर (00) पवेलियन लौट गए। हालांकि करुण नायर (25) और पांडे ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़कर टीम को कुछ संभालने की कोशिश की। लेकिन करुण भी प्रेटोरियस की गेंद पर आउट हो गए। जल्द ही पांडे को फंगी ने चलता किया। इसके बाद चहल (नाबाद 24) को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.