Move to Jagran APP

11 रन पर 10 विकेट लेने वाले इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को इंडिया अंडर19 टीम में मिली जगह

अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ दस विकेट लेने वाले इस गेंदबाज को भारतीय अंडर 19 टीम में शामिल किया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 01:20 PM (IST)
11 रन पर 10 विकेट लेने वाले इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को इंडिया अंडर19 टीम में मिली जगह
11 रन पर 10 विकेट लेने वाले इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को इंडिया अंडर19 टीम में मिली जगह

 नई दिल्ली। वर्ष 2018 के दिसंबर में मणिपुर के तेज गेंदबाज रैक्स राजकुमार सिंह काफी सुर्खियों में आए थे। रैक्स ने वो कमाल किया था जो क्रिकेट की दुनिया में बेहद कम गेंदबाजों ने किया है। उन्होंने 11 रन देकर 10 विकेट चटकाए थे और उनके इस शानदार प्रदर्शन का इनाम उन्हें मिल गया है। मणिपुर के इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को बीसीसीआइ ने भारत की अंडर 19 टीम में शामिल किया है। रैक्स अब मणिपुर के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्हें भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रैक्स ने दिसंबर 2018 में कूच बिहार ट्रॉफी के एक मुकाबले में अपनी टीम मणिपुर के लिए खेलते हुए अकेले ही विरोधी टीम को ऑल आउट कर दिया था। रैक्स ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ इस मैच में 9.5 ओवर गेंदबाजी की थी जिसमें उन्होंने छह ओवर मेडन फेंके थे। दस विकेटों में उन्होंने पांच बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया था जबकि तीन बल्लेबाज LBW आउट हुए थे। दो बल्लेबाज कैच आउट होकर पवेलियन लौटे थे। उनकी गेंदबाजी के दौरान उन्हें तीन बार हैट्रिक विकेट लेने का मौका मिला था लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए थे। 18 वर्ष के रैक्स की उनकी बेहतरीन गेंदबाजी और शानदार प्रदर्शन का अब इनाम मिला है। अंडर 19 टीम में वो राहुल द्रविड़ की देखरेख में भारतीय टीम के लिए खेलेंगे और इससे उनके खेल में और भी निखार आएगा। 

रैक्स को दो चार दिवसीय मैचों के लिए इंडिया अंडर 19 टीम में चुना गया है। इसके साथ ही चयन समिति ने पांच मार्च से शुरू होने वाले सीरीज के लिए इंडिया अंडर 19 ए और इंडिया अंडर 19 टीम की घोषणा भी कर दी है। इस क्रिकेट सीरीज में इन दोनों टीमों के अलावा अफगानिस्तान अंडर 19 और दक्षिण अफ्रीका अंडर 19 टीम हिस्सा लेगी।   

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.