Move to Jagran APP

Video: फाइनल में गुस्से पर काबू नहीं रख सका बांग्लादेशी खिलाड़ी, रेलिंग पर उतार दिया गु्स्सा

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए फाइनल मैच के दौरान महमूदुल्लाह रियाद अपने गुस्से को काबू नहीं कर सके।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 02:25 PM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 06:14 PM (IST)
Video: फाइनल में गुस्से पर काबू नहीं रख सका बांग्लादेशी खिलाड़ी, रेलिंग पर उतार दिया गु्स्सा

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। श्रीलंका में खेली गई निदास ट्रॉफी के नॉक आउट मैच में बांग्लादेशी टीम ने जिस तरह का व्यवहार मैदान पर दिखाया था, उसके बाद उनकी हर तरफ आलोचना हुई थी। शाकिब अल हसन और नुरुल हसन पर आइसीसी ने खराब बर्ताव के लिए जुर्माना भी लगाया था, लेकिन इसके बावजूद भी बांग्लादेशी खिलाड़ी अपने गु्स्से को काबू नहीं कर पाए। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए फाइनल मैच के दौरान महमूदुल्लाह रियाद अपने गुस्से को काबू नहीं कर सके।

loksabha election banner

महमूदुल्लाह ने ऐसे दिखाया गुस्सा
भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए फाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया था। बांग्लादेश की टीम की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही थी। इस अहम मुकाबले में बांग्लादेश ने सिर्फ 27 रन के स्कोर पर ही अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सौम्य सरकार और मुशफिकुर रहीम भी जल्दी आउट हो गए, लेकिन शब्बीर रहमान ने एक छोर संभाला हुआ था। महमूदुल्लाह रियाद और शब्बीर के बीच एक अच्छी साझेदारी बन ही रही थी कि 104 रन के स्कोर पर इन दोनों में थोड़ी सी गफलत हुई और महमूदुल्लाह 21 रन बनाकर रन आउट हुए और पवेलियन लौट गए। जब महमूदुल्लाह आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम में वापस जा रहे थे, तब वो अपने गुस्से पर काबू नहीं रख सके और उन्होंने रेलिंग पर अपना गुस्सा उतारा। आप भी देखिए इस वीडियो में किस तरह महमूदुल्लाह आउट होने के बाद अपनी झुंझलाहट रेलिंग पर उतार रहे हैं।

बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने पहले भी दिखाया था गुस्सा 
इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में भी बांग्लादेशी खिलाड़ी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख सके थे। उस नॉक आउट मुकाबले के आखिरी ओवर में मैदानी अंपायर के नो बॉल नहीं देने के फैसले से निराश हुए बांग्लादेशी बल्लेबाज बीच मैदान पर श्रीलंकाई क्षेत्ररक्षकों से भिड़ गए थे, तो डगआउट में बैठे कप्तान शाकिब अल हसन और उनकी पूरी टीम बाउंड्री लाइन के किनारे आ खड़ी हुई थी। शाकिब बाउंड्री लाइन से खड़े होकर अपने बल्लेबाजों महमुदुल्लाह और रुबेल हुसैन को मैच छोड़कर मैदान से बाहर आने के लिए कह रहे थे, तो मैदानी अंपायर व श्रीलंकाई खिलाड़ी उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए समझा रहे थे। बाउंड्री लाइन के बाहर रिजर्व अंपायर शाकिब को समझा रहे थे।

इस तरह जीता बांग्लादेश
10 मिनट के ड्रामे के बाद मैच फिर से शुरू हुआ और महमुदुल्लाह ने अगली तीन गेंदों पर एक छक्का और एक चौका जड़कर बांग्लादेश को दो विकेट से जीत दिला दी। बांग्लादेश की जीत के बाद खिलाड़ियों ने बीच मैदान पर नागिन डांस करना शुरू कर दिया।

जश्न के बाद हुई लड़ाई
नागिन डांस करते हुए कुछ खिलाडि़यों ने टी-शर्ट उतारी और श्रीलंकाई खिलाड़ियों को चिढ़ाना शुरू किया। बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन भी अपनी शर्ट उतारकर मैदान पर आ गए। जहां कुछ बांग्लादेशी खिलाड़ी श्रीलंकाई खिलाड़ियों से हाथ मिला रहे थे तो दूसरी तरफ बांग्लादेशी क्रिकेटर सोहम श्रीलंकाई बल्लेबाज और इस मैच में कप्तानी करने वाले थिसारा परेरा से भिड़ गए। 

बांग्लादेश ने ड्रेसिंग रुम में की तोड़-फोड़
इसके बाद जब खिलाड़ी वापस अपने-अपने ड्रेसिंग रूम में चले गए थे, लेकिन हद तो तब हो गई जब बांग्लादेशी टीम ने जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में भी तोड़फोड़ शुरू कर दी। खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में बना कांच का दरवाज़ा तोड़ दिया और फिर उसके शीशे टूटे पाए गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.