Move to Jagran APP

महेंद्र सिंह धौनी के लिए साफ हो गया रास्ता, फिर से बन सकते हैं CSK के कप्तान

आइपीएल की संचालन परिषद ने महेंद्र सिंह धौनी के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स में लौटने का रास्ता साफ किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 06 Dec 2017 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 10:31 AM (IST)
महेंद्र सिंह धौनी के लिए साफ हो गया रास्ता, फिर से बन सकते हैं CSK के कप्तान
महेंद्र सिंह धौनी के लिए साफ हो गया रास्ता, फिर से बन सकते हैं CSK के कप्तान

 नई दिल्ली, जेएनएन। महेंद्र सिंह धौनी के फैंस के लिए एक अच्छी खबर आ गई है। अगले साल यानि की आइपीएल 2018 में धौनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नज़र आ सकते है। आइपीएल की संचालन परिषद (GC) ने धौनी के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स में लौटने का रास्ता साफ कर दिया है। आइपीएल की संचालन परिषद ने बुधवार को कहा कि हर फ्रेंचाइजी पिछले साल की टीम में से अधिकतम पांच खिलाड़ियों को फिर से खरीद सकती हैं। महेंद्र सिंह धौनी पिछले दो सालों से आइपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम की तरफ से खेल रहे थे। साल 2017 में तो उनसे इस टीम की कमान भी ले ली गई थी।

loksabha election banner

संचालन परिषद ने आइपीएल टीमों के लिए अगले चरण से वेतन बजट को 66 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 80 करोड़ रुपये कर दिया है। इससे पहले चेन्नई टीम को 2 साल के लिए निलंबित कर दिया था और अब धौनी 2 साल बाद एक बार फिर चेन्नई टीम की जर्सी पहनकर मैदान पर खेलते नजर आ सकते हैं।

आइपीएल की संचालन परिषद ने महेंद्र सिंह धौनी के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स में लौटने का रास्ता साफ किया। इसके साथ ही स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोपों के चलते बैन की गईं सीएसके और राजस्थान रॉयल्स टीमों को अनुमति दी गई है कि वे 2015 रोस्टर में शामिल खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं।

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम पर फिक्सिंग के चलते दो साल के लिए बैन कर दिया गया था। इसी वजह से धौनी पिछले दो साल से चेन्नई की टीम से नहीं खेल पा रहे थे, लेकिन 2018 में अब ये बैन हट जाएगा और धौनी एक बार फिर से चेन्नई की टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आ सकते हैं। धौनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम ने दो बार इस आइपीएल का खिताब अपने नाम किया है। CSK ने 2010 और 2011 में लगातार दो बार आइपीएल की ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया था। इसके साथ ही साथ तीन बार वो इस खिताब की रनर अप भी रही है। 2012, 2013 और 2015 में ये टीम रनर अप रही थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.