Move to Jagran APP

लुंगी नगीडी की घातक गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया ODI करियर का बेस्ट प्रदर्शन

SA vs Aus 2nd ODI लुंगी नगीडी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे करियर की बेस्ट गेंदबाजी की और 6 विकेट लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 09:01 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 09:03 PM (IST)
लुंगी नगीडी की घातक गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया ODI करियर का बेस्ट प्रदर्शन

नई दिल्ली, जेएनएन। Lungi Nagidi ODI best bowling against Australia: साउथ अफ्रीका व ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मुकाबले में प्रोटियाज तेज गेंदबाज लुंगी नगीडी ने बेहद प्रभावशाली गेंदबाजी की और अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन कर डाला। नगीडी ने अपने वनडे करियर के 26वें मुकाबले में पहली बार किसी मैच में पांच से ज्यादा विकेट लिए। उनकी घातक गेंदबाजी की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया की टीम 50 ओवर में 271 रन पर ऑल आउट हो गई। नगीडी ने इस मैच में ना सिर्फ कंगारू टॉप आर्डर के बल्लेबाजों को आउट किया बल्कि निचले क्रम के बल्लेबाजों को भी अपना निशाना बनाया।

loksabha election banner

लुंगी नगीडी ने किया वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन 

लुंगी ने कंगारू टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 10 ओवर में 58 रन देकर 6 विकेट लिए। उनका इकॉनामी रेट 5.80 का रहा। लुंगी ने डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने जैसे बल्लेबाजों को पहले अपना शिकार बनाया और उसके बाद उन्होंने एलेक्स कैरी, एश्टन एगर व पैट कमिंस को आउट किया। 

वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा बेस्ट प्रदर्शन

लुंगी नगीडी ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम की तरफ से दूसरा बेस्ट प्रदर्शन कर डाला। इससे पहले साल 2006 में केपटाउन में मखाया एनटिनी ने कंगारू टीम के खिलाफ 22 रन देकर छह विकेट लिए थे। अब 14 साल के बाद इस टीम की तरफ से किसी गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी वनडे मैच में छह विकेट लेने का कमाल किया। हालांकि रन देने के मामले में लुंगी नगीडी थोड़े खर्चीले रहे। उन्होंने 58 रन देकर छह विकेट लिए और ये वनडे में कंगारू टीम के खिलाफ साउथ अफ्रीका की तरफ से दूसरा बेस्ट प्रदर्शन साबित हुआ। 

Best bowling figure for SA v AUS (ODIs):

-6/22 Makhaya Ntini, Cape Town 2006

-6/58 Lungi Ngidi, Bloemfontein 2020

ब्लेमफोर्ट मैदान पर दूसरा बेस्ट प्रदर्शन

लुंगी नगीडी ने ब्मलेफोर्ट मैदान पर वनडे में दूसरा बेस्ट प्रदर्शन किया। इससे पहले साल 2018 में इमरान ताहिर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 24 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

Best bowling figure at Bloemfontein (ODIs):

-6/24 Imran Tahir v ZIM 2018

-6/58 Lungi Ngidi v AUS 2020

-5/42 Lance Klusener v IND 1997


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.