नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला टी20 मैच खेला और अपनी ताकत भी साबित की। पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी पर इंग्लिश गेंदबाज भी लगाम नहीं लगा सके और उन्होंने नाबाद शतक लगाते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई। 

54 गेंदों पर लोकेश ने खेली नाबाद 101 रन की पारी

राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मैच में साबित कर दिया कि आखिरकार टीम के कप्तान विराट ने उन पर भरोसा करते हुए उन्हें क्यों टीम में जगह दी। लोकेश ने पहले 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने 53 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और 54 गेंदों पर नाबाद 101 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। राहुल ने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 187.04 का रहा। राहुल ने दूसरे विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ मिलकर 123 रन की साझेदारी की जबकि तीसरे विकेट के लिए कप्तान विराट को साथ नाबाद 33 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। 

राहुल ने लगाया टी20 करियर का दूसरा शतक

लोकेश राहुल ने वर्ष 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने इससे पहले वर्ष 2016 में ही लाउडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 110 रन की पारी खेली थी। ये टी20 में उनका पहला शतक था। इसके बाद उन्होंने लगभग दो वर्ष के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में शतक लगाने में सफलता हासिल की। 

इंग्लैंड के खिलाफ खेल चुके हैं टी20 सीरीज

लोकेश राहुल इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय धरती पर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल चुके हैं। वर्ष 2017 के शुरुआत में इंग्लैंड की टीम भारतीय दौरे पर आई थी और उस वक्त हुए सीरीज में राहुल भारतीय टीम का हिस्सा थे। इंग्लैंड के विरुद्ध तीन टी20 मैचों में राहुल ने 8, 71 और 22 रन की पारी खेली थी। राहुल पहली बार इंग्लैंड दौरे पर आए हैं और अपने पहले ही टी20 मैच में इतनी शानदार पारी खेलकर उन्होंने काफी अच्छी शुरुआत की है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप