Move to Jagran APP

लिटन दास ने बांग्लादेश के लिए खेली ODI की सबसे बड़ी पारी, 2 दिन पहले बना रिकॉर्ड तोड़ डाला

BanvsZim Liton Das played ODI biggest innings for Bangladesh तमीम ने बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी पारी दो दिन पहले खेली थी लेकिन लिटन ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 07:30 PM (IST)
लिटन दास ने बांग्लादेश के लिए खेली ODI की सबसे बड़ी पारी, 2 दिन पहले बना रिकॉर्ड तोड़ डाला
लिटन दास ने बांग्लादेश के लिए खेली ODI की सबसे बड़ी पारी, 2 दिन पहले बना रिकॉर्ड तोड़ डाला

नई दिल्ली, जेएनएन। BanvsZim Liton Das played ODI biggest innings for Bangladesh: लिटन दास ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ना सिर्फ अपने करियर की सबसे बड़ी पारी खेली बल्कि वो बांग्लादेश की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए। कमाल की बात ये रही कि दो दिन पहले ही यानी तीन मार्च को बांग्लादेश के लिए वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने खेली थी और 158 रन बनाए थे। ये रिकॉर्ड सिर्फ दो दिन तक ही कायम रह पाया और टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज लिटन दास ने इसे तोड़ते हुए नया इतिहास बना दिया। लिटन दास ने तीसरे वनडे में 176 रन की पारी खेलते हुए पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

loksabha election banner

लिटन दास की बेमिसाल पारी

लिटन दास ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे में 176 रन की बेमिसाल पारी खेली। इस पारी के खेलने के लिए उन्होंने 143 गेंदों का सामना किया और 16 चौके व 8 छक्के लगाए। ये उनके करियर का सबसे बड़ी पारी साबित हुई साथ ही साथ वनडे में बांग्लादेश की तरफ से खेली गई सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी भी रही। वहीं इस वनडे सीरीज में ये उनका दूसरा शतक था साथ ही ये उनके वनडे करियर का तीसरा शतक रहा। 

बांग्लादेश की तरफ से वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप पांच बल्लेबाज

लिटन दास - 176 रन (2020)*

तमीम इकबाल - 158 रन (2020)

तमीम इकबाल - 154 रन (2009)

मुश्फिकुर रहीम - 144 रन (2018)

इमरुल केयास - 144 रन (2018)

दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने लगाया शतक

बांग्लादेश वनडे क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने शतक लगाया। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 109 गेंदों पर 7 चौके व 6 छक्कों की मदद से नाबाद 128 रन बनाए जबकि लिटन दास ने 176 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 292 रन की साझेदारी हुई। 

इससे पहले लिटन दास ने पहले वनडे मैच में शतकीय पारी खेली थी और नाबाद 126 रन बनाए थे तो वहीं तमीम इकबाल ने दूसरे वनडे मैच में 158 रन की पारी खेली थी। अब एक बार फिर से इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे वनडे मैच में शतक लगाए और इनकी इस दमदार पारी के दम पर उनकी टीम ने वर्षा के बाधित मैच में 43  ओवर में 3 विकेट पर 322 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.