नई दिल्ली, जेएनएन। KXIP vs RR IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहद धैर्यभरी पारी खेली, लेकिन वो अपने आइपीएल करियर का 7वां शतक लगाने से चूक गए। आइपीएल में क्रिस गेल 99 पर आउट होने वाले चौथे खिलाड़ी बने। उनसे पहले विराट कोहली, पृथ्वी शॉ व इशान किशन 99 पर आउट हो चुके हैं। क्रिस गेल ने अपनी इस पारी में 63 गेंदों पर 99 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 8 छक्के व 6 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा। क्रिस गेल पहली बार टी20 क्रिेकेट या फिर आइपीएल में 99 पर आउट हुए हैं। 

क्रिस गेल ने अपनी पारी में कुल 8 छक्के लगाए और वो आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालेे बल्लेबाज भी बन गए। गेल ने राजस्थान के खिलाफ इस लीग में कुल 29 छक्के लगाए हैं जबकि युवराज सिंह ने इस टीम के खिलाफ 28 छक्के लगाए थे। अब गेल ने युवी को पीछे छोड़ दिया है। राजस्थान के खिलाफ आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर एबी हैं। 

आइपीएल में राजस्थान के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप चार बल्लेबाज-

क्रिस गेल - 29

युवराज सिंह - 28

एबी डिविलियर्स - 24

दिनेश कार्तिक - 21

क्रिस गेल की पारी के दम पर पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। अपनी पारी में 8 छक्के लगाकर वो टी20 क्रिेकेट में 1000 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बने। इसके अलावा क्रिस गेल ने आइपीएल में 29वीं बार एक पारी में 5 या उससे ज्यादा छक्के लगाने का कमाल किया। इस मामले में दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं जिन्होंने 18 बार ये कमाल किया है जबकि किरोन पोलार्ड ने 12 बार ऐसा किया है और वो तीसरे नंबर पर हैं। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस