नई दिल्ली, जेएनएन। KL Rahul ODI Career: भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट के मैदान पर दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में लाजबाव पारी खेली। इसी पारी के दौरान लोकेश राहुल ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने लिए एक माइलस्टोन पूरा कर लिया। केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल ने जैसी ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 64वां रन बनाया वैसे ही वनडे क्रिकेट में उनके रनों की संख्या 1000 हो गई। इस निजी उपलब्धि को हासिल करने वाले केएल राहुल के टीम के साथियों ने ताली बजाकर बधाई दी। इसके बाद केएल राहुल 52 गेंदों में 80 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इस पारी में केएल राहुल ने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। आखिरी के ओवरों में उन्होंने स्टार्क और कमिंस को निशाना बनाया।

धौनी रह गए राहुल से पीछे

इतना ही नहीं, केएल राहुल भारतीय टीम के लिए सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले वे चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। राहुल ने 27 पारियों में ये कमाल कर दिखाया है। उनसे पहले विराट कोहली और शिखर धवन 24-24 पारियों में और नवजोत सिंह सिद्धू 25 पारियों में 1000 रन बना चुके हैं। वहीं, महेंद्र सिंह धौनी और अंबाती रायुडू ने 29-29 पारियों में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000-1000 रन पूरे किए थे।

कभी ऊपर, कभी नीचे!

बतौर ओपनर टीम इंडिया में कदम रखने वाले केएल राहुल ने अपने वनडे डेब्यू मैच में शतक ठोका था। इसके बाद से वे टॉप ऑर्डर में खेलते रहे, लेकिन जब रोहित और शिखर साथ में होते हैं तो उनको नीचे खेलना पड़ता है। ऐसे में केएल राहुल इस मैच में नंबर 5 पर उतरे और फिर से शानदार पारी खेली। इससे पहले मैच में नंबर 3 पर उतरे थे उसमें भी वे अच्छे रन बनाकर आउट हुए थे। 

भारत के लिए सबसे तेज 1000 ODI रन बनाने वाले बल्लेबाज

24 पारी - विराट कोहली

24 पारी - शिखर धवन

25 पारी - नवजोत सिंह सिद्धू

27 पारी - केएल राहुल

29 पारी - एमएस धौनी

29 पारी - अंबाती रायुडू

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस