Move to Jagran APP

केएल राहुल पंजाब किंग्स के लिए IPL में 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने, रन बनाने में टाप पर पहुंचे

Most 6s for PBKS in IPL केकेआर के खिलाफ 67 रन की पारी खेलने के बाद केएल राहुल इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं। राहुल ने 11 मैचों में अब तक कुल 489 रन बनाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 11:52 PM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 05:49 AM (IST)
केएल राहुल पंजाब किंग्स के लिए IPL में 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने, रन बनाने में टाप पर पहुंचे
केएल राहुल पंजाब के लिए 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पंजाब किंग्स के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने आइपीएल 2021 के 45वें लीग मैच में कोलकाता के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान केएल राहुल ने 2 छक्के लगाए और इन सिक्सर के दम पर वो पंजाब की तरफ से आइपीएल में 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। इसके अलावा उन्होंने अपनी इस पारी के दम पर टीम को केकेआर के खिलाफ 5 विकेट से जीत भी दिलाई। केएल राहुल को प्लेयर आफ द मैच भी चुना गया। 

loksabha election banner

केएल राहुल ने पंजाब के लिए लगाए 100 छक्के

केकेआर के विरुद्ध हुए इस मैच में केएल राहुल ने 55 गेंदों पर 67 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने दो छक्के व 4 चौके लगाए। इन छक्कों की मदद से वो इस लीग में पंजाब की तरफ से 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। पंजाब की तरफ से आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं जिन्होंने कुल 92 छक्के जड़े हैं। वहीं डेविड मिलर ने इस टीम के लिए 87 छक्के लगाए थे और तीसरे नंबर पर हैं। 

पंजाब किंग्स की तरफ से आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज-

100 - केएल राहुल

92 - क्रिस गेल

87 - डेविड मिलर

78 - ग्लेम मैक्सवेल

78 - शान मार्श

आइपीएल 2021 में सबसे ज्यादा 50 प्लस का स्कोर केएल राहुल के नाम 

आइपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस से ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में केएल राहुल पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस सीजन में पांचवीं बार ये कमाल किया और ग्लेम मैक्सवेल व फाफ डुप्लेसिस को पीछे छोड़ दिया। इन दोनों ने अब तक इस सीजन में 4-4 बार ये कमाल किया है। 

पहले नंबर पर पहुंचे केएल राहुल

केकेआर के खिलाफ अपनी पारी के बाद केएल राहुल इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए। केएल के 11 मैचों में अब 489 रन हो गए हैं तो वहीं धवन दूसरे नंबर पर हैं और उनके 11 मैचों में 454 रन हैं। तीसरे नंबर पर संजू सैमसन हैं जिनके 11 मैचों में 452 रन हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.