नई दिल्ली, जेएनएन। सोमवार को इंदौर में आरसीबी ने पंजाब को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी, पंजाब की इस जीत ने आपीएल प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर कर दिया है। इस बड़ी हार के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब पहली बार टॉप 4 टीमों से बाहर हुआ है। वहीं विराट के नेतृत्व में आरसीबी ने पंजाब पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है इस जीत के साथ ही आरसीबी के नेट रनरेट ने में उछाल आया है जिससे वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की सबसे बड़ी दावेदार बन गई है।

आइपीएल 11 में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी हैं। वहीं नवोदित युवा कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। अब प्लेऑफ में सिर्फ दो टीमों के लिये जगह बची है जिसके लिये हम आने वाले मैचों में पांच टीम में जंग देखेंगे। इन पांच टीमों में से बेहतर प्रदर्शन करने वाली दो और टीमों को प्लेऑफ में जगह मिलेगी जबकि तीन टीमों को बाहर जाना पड़ेगा।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल 11 में अभी कोलकाता नाइट राइडर्स 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर, राजस्थान रॉयल्स 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर काबिज है। वहीं, मुंबई इंडियंस का रनरेट (+0.405) है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम (+0.218) के बेहतरीन रन रेट से मुंबई से आगे है। जिसकी वजह से 14 अंकों के साथ बराबर होने की स्थिति में मुंबई और बेंगलोर क्वालीफाई करने की बड़ी दावेदार बन जाएगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Ravindra Pratap Sing