नई दिल्ली, जेएनएन। Kashvee Gautam 10 Wickets Haul: भारत की महिला टीम ऑस्ट्रेलिया में आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है। इधर, भारत की ही कुछ होनहार युवा महिला खिलाड़ी अनूठा काम करने में जुटी हुई हैं। जी हां, आंध्र प्रदेश में खेले जा रहे वीमेंस अंडर 19 वनडे मैच में एक काशवी गौतम (Kashvee Gautam) नाम की युवा तेज गेंदबाज ने अकेले ही पूरी टीम को समेट दिया।

चंडीगढ़ टीम की तेज गेंदबाज और कप्तान काशवी गौतम ने अरुणाचल प्रदेश की टीम के खिलाफ कहर बरपाया। हैरानी की बात तो ये रही कि काशवी ने एक दो नहीं, बल्कि विरोधी टीम के सभी 10 विकेट चटका दिए, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी। खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को अपने आधिकारिक ट्विटर बीसीसीआइ वुमेन क्रिकेट हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी देनी पड़ी है कि इस खिलाड़ी ने इतिहास रचा है।

दरअसल, काशवी गौतम ने अरुणाचल प्रदेश की टीम के खिलाफ महज 4.5 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 12 रन खर्च कर पूरी टीम को समेट दिया और अपने खाते में 10 विकेट जोड़ लिए। इतना ही नहीं, विपक्षी टीम सिर्फ 25 रन पर ढेर हो गई। इससे पहले चंडीगढ़ की टीम ने 186 रन बनाए थे। इस तरह अरुणाचल प्रदेश की टीम 161 रनों के बड़े अंतर से ये मुकाबला हार गई।

अपनी टीम की कमान संभाल रहीं काशवी गौतम ने गेंद से तो कहर बरपाया ही था, बल्ले से भी वे तूफान मचा चुकी थीं। 68 गेंदों में 49 रन बनाने वालीं काशवी गौतम भले ही अपने अर्धशतक से चूक गई हों, लेकिन बतौर गेंदबाज उन्होंने जो कमाल किया है वो आदतन क्रिकेट में देखने को नहीं मिलता है। इस मैच में काशवी गौतम ने पहले ही ओवर में दो विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, दूसरे ओर में 3 विकेट लिए, जो कि आखिरी तीन गेंदों पर आए और उनकी हैट्रिक पूरी हुई।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस