नई दिल्ली, संजय सावर्ण। हैदराबाद सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं और आइपीएल के 46वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने इस आइपीएल का सातवां अर्धशतक लगाया। केन अकेले ही आइपीएल के अन्य सात टीमों के भारतीय कप्तान पर भारी पड़ रहे हैं और कई मामलों में वो उन कप्तानों से आगे हैं। 

रन बनाने के मामले में सातों भारतीय कप्तानों से आगे विलियमसन

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन आइपीएल में खेले अब तक के मुकाबलों में रन बनाने के मामले में आइपीएल के सभी कप्तानों से आगे हैं। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ आइपीएल के इस सीजन का 12वां मैच खेला और उनके नाम पर इस वक्त 544 रन हैं। आइपीएल के अन्य कप्तानों के रन की बात करें तो इसमें दूसरे नंबर पर बैंगलोर के कप्तान विराट हैं जिनके नाम पर 466 रन है। आइपीएल के आठ कप्तानों ने अब तक आइपीएल के 11वें सीजन में इतने रन बनाए हैं। 

केन विलियमसन (हैदराबाद) - 12 मैच - 544 रन

विराट कोहली (बैंगलोर) - 11 मैच- 466 रन

महेंद्र सिंह धौनी (चेन्नई)- 12 मैच- 413 रन

श्रेयस अय्यर (दिल्ली)- 12 मैच- 386 रन

दिनेश कार्तिक (कोलकाता)- 12 मैच- 371 रन

अजिंक्य रहाणे (राजस्थान)- 12 मैच- 280 रन

रोहित शर्मा (मुंबई)- 12 मैच- 267 रन

आर अश्विन (पंजाब)- 11 मैच- 102 रन

केन विलियमसन के नाम पर सबसे ज्यादा अर्धशतक

केन ने इस आइपीएल में अब तक खेले अपने 12 मैचों में 7 अर्धशतक लगाए हैं। हालांकि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 84 रन है और वो एक भी शतक लगाने में सफल नहीं हो पाए हैं। विलियमसन ने 60.44 की औसत से 544 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 134.98 का रहा है। इस आइपीएल में केन के बाद सबसे ज्यादा अर्धशतक लोकेश राहुल ने लगाया है जिनके नाम पर 11 मैचों में पांच हाफ सेंचुरी है। वैसे अर्धशतक लगाने के मामले में भी केन आइपीएल के अन्य भारतीय कप्तानों से आगे हैं। 

चेन्नई के खिलाफ केन का करारा अर्धशतक

केन का बल्ला लगातार बोल रहा है और इसकी बानगी एक बार फिर से आइपीएल के 46वें मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ देखने को मिला। धौनी की टीम के खिलाफ केन ने इस आइपीएल का सातवां अर्धशतक लगाते हुए 39 गेंदों पर 51 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में कुल 5 चौके और 2 छक्के लगाए। केन विलियमसन ने इस आइपीएल में अब तक कुल 46 चौके और 18 छक्के लगाए हैं। चेन्नई के खिलाफ इस मैच में उन्होंने अपने साथी ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शानदार 123 रन की साझेदारी की। धवन ने भी इस मैच में 49 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारी के दम पर हैदराबाद का स्कोर 179 रन तक पहुंचा। 

कमाल की कप्तानी कर रहे हैं विलियमसन

विलियमसन की टीम को चेन्नई के खिलाफ बेशक अपने 12वें मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन ये टीम अब भी अंक तालिका में 18 अंक के साथ नंबर एक पर बना हुआ है। केन की कप्तानी में हैदराबाद ने 12 में से 9 मैच जीते हैं और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा रहा है। हैदराबाद की टीम लगभग प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern