नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम की पहली बार कप्तानी करने उतरे जसप्रीत बुमराह के लिए बर्मिंघम टेस्ट अब तक बहुत ही शानदार रहा है। मैच के दूसरे दिन का खेल तो वह कभी भी नहीं भूलेंगे। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने पहले इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के खिलाफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाया। इसके बाद गेंदबाजी में पहले दिन विकेट चटकाए जिसमें से दो विकेट को ओवर में 7वीं और 8वीं गेंद डालने पर मिला।

भारतीय टीम पिछले दौरे पर खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान कोरोना की वजह से स्थगित किए गए आखिरी मुकाबले में खेल रही है। मैच के पहले दिन टास हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारत के 98 रन पर 5 विकेट गिर गए थे लेकिन रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने शतक जमाकर स्कोर 416 रन तक पहुंचाने में मदद की। कप्तान बुमराह ने 16 गेंद पर 31 रन की नाबाद पारी खेली।

बुमराह को 7वीं और 8वीं गेंद डालकर मिले विकेट

भारतीय कप्तान के साथ बर्मिंघम टेस्ट में गजब इत्तेफाक देखने को मिला। दो बार उनको खराब जा रहे ओवर में विकेट मिला। इंग्लैंड के पारी का तीसरा ओवर करते हुए बुमराह अपना ओवर खत्म कर चुके थे लेकिन अंपायर ने उनकी आखिरी गेंद को नो करार दिया जिसकी वजह से उन्हें वापस गेंदबाजी पर वो एक गेंद करने बुलाया गया। इस गेंद पर उन्होंने एलेक्स लीस को क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह द्वारा डाली गई इस ओवर की से 8वीं जबकि छठी लीगल गेंद थी।

वहीं इसके बाद पारी का 11वां ओवर कर रहे बुमराह का ओवर खत्म हुआ और वह जा चुके थे लेकिन अंपायर ने फिर से आखिरी गेंद को नो पाया। बुमराह को वापस से इस एक गेंद के लिया बुलाया गया। कमाल यह कि इस गेंद पर भी उनको विकेट मिला। इस बार ओली पोप 10 रन के स्कोर पर स्लिप में श्रेयस अय्यर को कैच दे बैठे। इस ओवर में बुमराह द्वारा डाली गई यह 7वीं गेंद थी।

Edited By: Viplove Kumar