Move to Jagran APP

जसप्रीत बुमराह ने यूएई में अपने IPL करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की, डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा विकेट लिए

IPL 2020 राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी की और अपने साथी गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट व जेम्स पैटिनसन के साथ मिलकर विरोधी टीम की हवा निकाल दी। मुंबई को इस मैच में 57 रन से जीत मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 07:47 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 07:53 AM (IST)
जसप्रीत बुमराह ने यूएई में अपने IPL करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की, डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा विकेट लिए
IPL 2020 Mumbai Indians fast bowler Jasprit Bumrah (Photo PTI)

नई दिल्ली, जेएनएन। MI vs RR IPL 2020: जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी का नजारा आइपीएल के 20वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ देखने को मिली। दरअसल बुमराह अपनी इसी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। बुमराह ने स्टीव स्मिथ की टीम के खिलाफ अपने साथी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट व जेम्स पैटिनसन के साथ मिलकर घातक गेेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को 57 रन से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। 

loksabha election banner

राजस्थान के खिलाफ बुमराह ने 4 ओवर में 20 रन देकर चार विकेट झटके जिसमें कप्तान स्टीव स्मिथ, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर व श्रेयस गोपाल उनका शिकार बने। ये यूएई में जसप्रीत बुमराह के आइपीएल करियर का बेस्ट फिगर साबित हुआ यानी यूएई में उन्होंने अब तक का बेस्ट प्रदर्शन कर डाला। यूएई में ये उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन तो रहा ही साथ ही ये उनके अब तक के आइपीएल करियर का भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रह। 

यही नहीं आइपीएल 2020 में अब तक डेथ ओवर्स यानी 16 से 20 ओवर के बीच सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो कगिसो रबादा की बराबरी पर पहुंच गए। ये दोनों गेंदबाज आइपीएल के 13वें सीजन में डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं और इनके विकेटों की संख्या 9 है। 

बुमराह की आइपीएल में बेस्ट गेंदबाजी

4/20 vs RR- अबुधानी 2020

3/7 vs KKR- बेंगलुरु 2017

3/13 vs DC- विजाग 2016

इस मैच में मुंबई की टीम ने सूर्यकुमार यादव की नाबाद 47 गेंदों पर 79 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 18.1 ओवर में 136 रन पर ऑल आउट हो गई। राजस्थान के बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से धराशाई हो गए। यशस्वी जयसवाल शून्य पर तो संजू सैमसन भी अपना खाता नहीं खोल पाए। कप्तान स्टीव स्मिथ 6 रन ही बना पाए। जोस बटलर ने 44 गेंदों पर 70 रन बनाकर टीम की नैया को पार लगाने की कोशिश जरूर की, लेकिन वो जीत नहीं दिला पाए। मुंबई की तरफ से बोल्ट व पैटिनसन ने दो-दो, बुमराह ने चार जबकि राहुल चाहर व किरोन पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.