नई दिल्ली, जेएनएन। द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन देखने लायक है। एक बार फिर से जोहानसबर्ग टेस्ट की पहली पारी में द. अफ्रीका के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। प्रोटीज के खिलाफ पहली पारी में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी देखने लायक थी और अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर उन्होंने मेजबान टीम के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया और विरोधी टीम को 194 पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई। 

जसप्रीत ने किया टेस्ट में बेस्ट प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह ने द. अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। वनडे और टी20 की तरह ही वो काफी जल्दी क्रिकेट से सबसे लंबे प्रारूप में अपना जलवा दिखाते नजर आए और अपने करियर के तीसरे टेस्ट मैच में ही कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए। बुमराह ने द. अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 5 दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट किया। जोहानसबर्ग टेस्ट मैच की पहली पारी में बुमराह ने 18.5 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट लिए। उनका इकानॉमी रेट 2.86 का रहा। 

इस बल्लेबाजों को बुमराह ने बनाया अपना शिकार

 जोहानसबर्ग टेस्ट मैच में बुमराह ने खतरनाक नजर आ रहे हाशिम अमला को 61 रन के स्कोर पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद कप्तान फॉफ डू प्लेसिस को उन्होंने 8 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह ने अपना तीसरा शिकार टीम के खतरनाक बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को बनाया। डी कॉक बुमराह की गेंद पर सिर्फ 8 रन बनाकर विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों लपके गए। फेलुकवायो 9 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। बुमराह का पांचवां शिकार लुंगी नजीडी बने और अपना खाता भी नहीं खोल पाए और पार्थिव पटेल को विकेट के पीछे कैच थमा बैठे। 

अब तक ऐसा रहा है बुमराह का द. अफ्रीका में प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह ने द. अफ्रीका में अब तक खेले दो टेस्ट मैच साथ ही अभी खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में अपनी टीम को निराश नहीं किया। पहले यानी केपटाउन टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में कुल 4 विकेट लिए जबकि सेंचुरियन टेस्ट में उन्होंने 3 विकेट चटकाए। जोहानसबर्ग टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट लिए। यानी अब तक खेले टेस्ट मैचों में बुमराह ने कुल 12 विकेट लिए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस