Move to Jagran APP

बारिश के बाद 'इस हमले' से परेशान हुए भारतीय बल्लेबाज़, जल्दी-जल्दी लौटे पवेलियन

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 11.5 ओवर में 17 रन पर तीन विकेट रहा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 16 Nov 2017 05:40 PM (IST)Updated: Fri, 17 Nov 2017 07:08 AM (IST)
बारिश के बाद 'इस हमले' से परेशान हुए भारतीय बल्लेबाज़, जल्दी-जल्दी लौटे पवेलियन
बारिश के बाद 'इस हमले' से परेशान हुए भारतीय बल्लेबाज़, जल्दी-जल्दी लौटे पवेलियन

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 17 रन ही बनाए हैं और अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए। बारिश से प्रभावित मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। इसके बाद भारतीय बल्लेबाज़ बारिश से तो परेशान रहे ही साथ ही साथ वो सुरंगा लकमल के हमले से भी परेशान रहे।

loksabha election banner

लकमल ने ऐसे किया भारत को परेशान

पहले दिन का खेल खत्म हुआ तब भारत का स्कोर 11.5 ओवर में 17 रन पर तीन विकेट था। खास बात ये रही कि श्रीलंका की तरफ से लिए गए ये तीनों विकेट सुरंगा लकमल ने लिए। लकमल ने अभी तक इस पारी में 6 ओवर फेंके हैं और मजेदार बात ये है कि भारतीय बल्लेबाज़ उनकी गेंदों पर एक भी रन नहीं बना सके। इसका मतलब ये है कि उन्होंने 6 के छह ओवर मेडन फेंके। वहीं दूसरे छोर से गेंदबाज़ी कर रहे लाहिरु गॉमेज ने 5.5 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए 16 रन दिए और उन्होंने सिर्फ 01 ही ओवर मेडन फेंका। वहीं श्रीलंका ने लेग बाई के रूप में एक अतिरिक्त दिया।  

लकमल ने कोहली और राहुल के साथ किया ऐसा

सुरंगा लकमल ने इस मैच की पहली ही गेंद पर केएल राहुल (00) को आउट कर दिया। मैच की पहली गेंद पर उन्होंने राहुल को विकेटकीपर डिकवेला के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद लकमल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी खाता खोलने का मौका नहीं दिया और उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी। इसके साथ ही उन्होंने शिखर धवन को भी बोल्ड किया।

लकमल के लिए इसलिए भी खास है ये टेस्ट

श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ के लिए कोलकाता में खेला जा रहा सीरीज़ का पहला टेस्ट मैच बेहद खास है। इसकी वजह ये है कि ये लकमल का भी भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच है और उन्होंने पहले ही दिन बिना कोई रन दिए भारत के तीन अहम विकेट लेकर न सिर्फ भारतीय टीम की कमर तोड़ दी है, बल्कि इस मुकाबले को अपने लिए खास भी बना लिया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.