Move to Jagran APP

सुरेश रैना को एक ही दिन में लगे दो बड़े झटके, चकनाचूर हो सकता है ये सपना

सुरेश रैना की किस्मत इन दोनों उनका साथ नहीं दे रही है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 02 Nov 2017 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2017 06:00 PM (IST)
सुरेश रैना को एक ही दिन में लगे दो बड़े झटके, चकनाचूर हो सकता है ये सपना
सुरेश रैना को एक ही दिन में लगे दो बड़े झटके, चकनाचूर हो सकता है ये सपना

नई दिल्ली,[जागरण स्पेशल]। इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना को एक ही दिन में दो बड़े झटके लगे हैं। पहले तो वो दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए और बाद में उनके नाम दर्ज एक रिकॉर्ड को रोहित शर्मा ने तोड़कर अपने नाम कर लिया। 

loksabha election banner

रोहित ने तोड़ा रैना का ये रिकॉर्ड

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली 55 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जड़े। इस पारी के दौरान रोहित ने धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी की। इन दोनों की ये पार्टनरशिप टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए की गई अभी तक की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी रही। अपनी इस धमाकेदार पारी के दौरान रोहित शर्मा ने सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया। रैना को पछाड़ते हुए टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। रोहित के नाम टी-20 क्रिकेट में अब कुल 268 छक्के हो गए हैं। रैना ने टी-20 में 265 छक्के जड़े हैं। इस मामले में तीसरे पायदान पर युवराज सिंह का नाम आता है उनके नाम टी-20 क्रिकेट में 244 छक्के हैं।


 

रैना को यहां भी लगा झटका  

दिल्ली के खिलाफ खेले जा रहे रणजी मैच में भी रैना बड़ा झटका लगा। इस मैच में रैना सिर्फ 10 रन बनाकर बोल्ड हो गए। रैना को मिलिंद ने बोल्ड किया। रैना के लिए टीम इंडिया में वापसी करने की कोशिशों को ये बड़ा झटका है क्योंकि इस रणजी सीजन में वो लगातार बल्ले से नाकाम साबित हो रहे हैं। वहीं इससे पहले वो यो-यो टेस्ट में भी फेल हो गए थे। अगर उनकी फॉर्म ऐसी ही रही तो उनका एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना कहीं सपना ही ना बन के रह जाए।  

 

दिल्ली बनाम यूपी के इस मैच में दिल्ली के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए बुधवार को रणजी ट्रॉफी ग्रुप ‘ए’ मुकाबले में उत्तर प्रदेश को 300 के पार जाने नहीं दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक उत्तर प्रदेश ने पहली पारी में आठ विकेट पर 270 रन बना लिए हैं, जबकि उपेंद्र यादव (नाबाद 48)और मुहम्मद इसरार (नाबाद 06) क्रीज पर डटे हैं। उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों को एक बार फिर मूव होती गेंद के सामने परेशानी का सामना करना पड़ा।

उत्तर प्रदेश की शुरुआत खराब रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज शिवम चौधरी (24) और अल्मास शौकत (05) 41 रन के स्कोर पर पवेलियन जा चुके थे। इसके बाद मुहम्मद सैफ (83) और अक्षदीप नाथ (59) ने हालांकि तीसरे विकेट के लिए 111 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। रैना फिर नाकाम रहे और सिर्फ दस रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दिल्ली की ओर से कप्तान इशांत शर्मा और नवदीप सैनी ने दो-दो विकेट झटके। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.