Move to Jagran APP

इस भारतीय बल्लेबाज़ ने एक गेंद पर बनाए 11 रन, गेंदबाज़ भी रह गया हैरान

कटक टी-20 में एक समय लग रहा था कि भारत ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगा, लेकिन आखिरी के ओवरों में धौनी और पांडे ने उम्दा बल्लेबाजी की।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 21 Dec 2017 10:43 AM (IST)Updated: Thu, 21 Dec 2017 08:46 PM (IST)
इस भारतीय बल्लेबाज़ ने एक गेंद पर बनाए 11 रन, गेंदबाज़ भी रह गया हैरान
इस भारतीय बल्लेबाज़ ने एक गेंद पर बनाए 11 रन, गेंदबाज़ भी रह गया हैरान

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और श्रीलंका के बीच कटक में खेले गए पहले टी-20 मैच में एक भारतीय बल्लेबाज़ ने एक गेंद पर 11 रन बना दिए। भारतीय पारी के 19वें ओवर में ये घटना घटी। मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धौनी इस समय क्रीज़ पर मौजूद थे और फिर 19वां ओवर फेंकने के लिए नुवान प्रदीप। प्रदीप के इस ओवर में धौनी और पांडे ने मिलकर 21 रन बनाए।

loksabha election banner

पांडे ने बनाए 1 गेंद पर 11 रन

19वें ओवर की छठी गेंद प्रदीप ने नो बॉल फेंकी। इस गेंद पर मनीष पांडे ने बेहद दर्शनीय छक्का जड़ दिया। पांडे को पता था कि प्रदीप वाइड यॉर्कर फेकेंगे और इसीलिए वह स्टंप से सटे हुए खड़े थे। प्रदीप ने ऐसा किया भी लेकिन गेंद उनके हाथ से फिसलकर कमर के ऊपर आई जिसे पांडे ने थर्ड मैन की तरफ छक्के के लिए भेज दिया। बीमर को उन्होंने जैसे छक्के की तरफ मोड़ा वह दर्शनीय था। बीमर होने के चलते अंपायर ने उस गेंद को नो बॉल करार दिया और भारतीय टीम को मिले 7 रन और अगली गेंद फ्री हिट थी तो पांडे ने इस बॉल पर भी चौका जड़ दिया और इस तरह उन्होंने एक गेंद पर 11 रन बना लिए।

19वें ओवर में ऐसे बने 21 रन

19.1– प्रदीप के सामने पांडे- 0
19.2- प्रदीप से सामने पांडे- 01 रन (वाइड गेंद)
19.2- प्रदीप के सामने पांडे- 01 रन
19.3- प्रदीप के सामने धौनी- 01 रन (वाइड गेंद)
19.3- प्रदीप के सामने धौनी- 02 रन
19.4- प्रदीप के सामने धौनी- 04 रन
19.5- प्रदीप के सामने धौनी- 01 रन
19.6- प्रदीप के सामने पांडे- 06 रन (नो बॉल)
19.6- प्रदीप के सामने पांडे- 04 रन

जमकर बरसे धौनी और पांडे

कटक टी-20 में एक समय लग रहा था कि भारत ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगा, लेकिन आखिरी के ओवरों में धौनी और पांडे ने उम्दा बल्लेबाजी की। 16 ओवरों तक भारत का स्कोर तीन विकेट पर 119 रन था, लेकिन इसके बाद धौनी और पांडे ने गियर बदला। दोनों ने दुष्मंता चमीरा के 17वें ओवर में 19 रन बनाए। पांडे ने फ्रंट लेग बाहर निकालते हुए मिड विकेट पर छक्का लगाया तो पूरा स्टेडियम उत्साह से भर गया। इसके साथ ही साथ धौनी ने भी भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर दमदार छक्का लगाते हुए भारतीय टीम के स्कोर को 180 रन तक पहुंचा दिया

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.