Move to Jagran APP

डेविड वॉर्नर ने 42 रन बनाकर कर दिया ऐसा काम, जो नहीं कर पाए थे कभी

जनवरी 2009 में डेविड वॉर्नर ने अपने वनडे करियर की शुरुआत की।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 24 Sep 2017 04:28 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 10:58 AM (IST)
डेविड वॉर्नर ने 42 रन बनाकर कर दिया ऐसा काम, जो नहीं कर पाए थे कभी
डेविड वॉर्नर ने 42 रन बनाकर कर दिया ऐसा काम, जो नहीं कर पाए थे कभी

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले गए तीसरे मैच में डेविड वॉर्नर 42 रन बनाकर आउट हो गए। इस मुकाबले में वॉर्नर भले ही अर्धशतक जमाने से चूक गए हों, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने एक ऐसा काम कर दिया जो वो अपने वनडे करियर के दौरान आजतक नहीं कर पाए थे।

loksabha election banner

ये है वॉर्नर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर

आपको ये जानकर हैरानी होगी की डेविड वॉर्नर के इतने बड़े करियर में ये पहला मौका है जब वो भारत में टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेल रहे हैं। इंदौर वनडे में बनाए गए 42 रन डेविड वॉर्नर का भारत की धरती पर सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर है। भारतीय सरजमीं पर अपनी पहली वनडे सीरीज़ में वॉर्नर ने सबसे ज़्यादा रन इंदौर वनडे में ही बनाए। हालांकि वो अर्धशतक जमाने से चूक गए और हार्दिक पांड्या की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। आउट होने से पहले वॉर्नर ने 44 गेंदों का सामना किया और 42 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और एक दमदार छक्का भी जड़ा।

ऐसा रहा है इस सीरीज़ में वॉर्नर का प्रदर्शन

मौजूदा वनडे सीरीज़ में डेविड वॉर्नर का बल्ला वैसा कमाल नहीं दिखा पाया है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में वो सिर्फ 01 रन बनाकर आउट हो गए थे। तो वहीं कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भुवनेश्वर ने 25 रन पर ही वॉर्नर को आउट कर उनकी पारी का अंत कर दिया था। तीसरे मैच में उन्होंने 42 रन की पारी खेली। इस सीरीज़ के तीन मैचों में वॉर्नर ने अभी तक कुल 68 रन बनाए हैं।

ये है वॉर्नर का वनडे रिकॉर्ड

जनवरी 2009 में डेविड वॉर्नर ने अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी। भारत में टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेलने के लिए उन्हें 8 साल लंबा इंतज़ार करना पड़ा। इंदौर वनडे से पहले तक डेविड वॉर्नर ने अपने वनडे करियर के 98 मैच में 4051 रन बनाए। 44.03 की औसत से खेलने वाले वॉर्नर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 179 रन है और वो अपने वनडे करियर में 13 शतक और 16 अर्धशतक जमा चुके हैं। लेकिन खास बात ये है कि होलकर स्टेडियम में बनाए गए 42 रन भारतीय सरजमीं पर उनका उनका अब तक का सर्वोत्तम वनडे स्कोर बन गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.