Move to Jagran APP

ईशांत शर्मा ने बल्लेबाजी में किया कमाल, अपने 92वें टेस्ट मैच में खेली करियर की बेस्ट पारी

India vs West Indies ईशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल डाली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 01:03 AM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 01:03 AM (IST)
ईशांत शर्मा ने बल्लेबाजी में किया कमाल, अपने 92वें टेस्ट मैच में खेली करियर की बेस्ट पारी
ईशांत शर्मा ने बल्लेबाजी में किया कमाल, अपने 92वें टेस्ट मैच में खेली करियर की बेस्ट पारी

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Idnies: ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज के तौर पर जाना जाता है, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसे देखकर हर कोई हैरत में था। ईशांत शर्मा इस मैच की पहली पारी में रन बनाने को बेताब दिखे और उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेल डाली। ये ईशांत शर्मा के टेस्ट करियर की बेस्ट पारी साबित हुई। 

loksabha election banner

टेस्ट की बेस्ट पारी खेली ईशांत शर्मा ने

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट की अपनी सर्वश्रेष्ट पारी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली। ये ईशांत का 92वां टेस्ट मैच है और अपने इतने लंबे टेस्ट करियर में उन्होंने पहली बार अर्धशतक लगाया। ये उनके टेस्ट करियर की बेस्ट पारी भी साबित हुई। उन्होंने 80 गेंदों पर 57 रन बनाए और अपनी इस पारी में कुल 7 चौके जड़े। इस पारी में ईशांत ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट यानी 71.25 से रन बनाए। इससे पहले ईशांत शर्मा के टेस्ट करियर की सबसे बेस्ट पारी 2010 में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ थी। इन दोनों टीमों के खिलाफ उन्होंने 31 रन बनाए थे। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ वो नाबाद रहे थे। अब ईशांत ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

Maiden Test Fifty For Ishant Sharma, His Highest Test Scores

-57 vs WI (2019)

-31* vs SL (2010)

-31 vs Aus (2010)

हनुमा विहारी का साथ निभाया

ईशांत शर्मा ने इस मैच में हनुमा विहारी का बेहतरीन साथ निभाया और आठवें विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 112 रन की शतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी के दम पर ही टीम इंडिया का स्कोर 416 तक पहुंच पाया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.