नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में धमाकेदार खेल दिखाने वाले युवा इशान किशन ने सीजन में अपनी छाप छोड़ी। शुरुआती मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखे गए इशान ने दमदार वापसी करते हुए रनों का अंबार लगा दिया। वह इस सीजन मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और टूर्नामेंट में उनके ज्यादा छक्के किसी ने भी नहीं मारे।

मुंबई की टीम ने पांचवीं बार आइपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया और इसमें युवा बल्लेबाज इशान किशन की अहम भूमिका रही। फाइनल में उन्होंने 19 गेंद पर 33 रन की अहम पारी खेली और मैच खत्म करने के बाद ही मैदान से वापस लौटे। इस सीजन में उन्होंने 99 रन की सबसे बड़ी पारी खेले जो रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच बदलने वाला रहा।

नहीं मिला था प्लेइंग इलेवन में मौका 

टूर्नामेंट के पहले दो मैच में इशान को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। चेन्नई और कोलकाता के खिलाफ हुए मैच में रोहित ने सौरव तिवारी को मौका दिया था। बैंगलोर के खिलाफ हुए मैच में इशान को मौका मिला और उन्होंने 99 रन की तूफानी पारी खेल अपनी जगह पक्की कर ली।  

इशान ने लगाए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के

इस सीजन में कुल 14 मैच की 13 पारियों में बल्लेबाजी करने उतरे इशान ने 30 छक्के लगाए। आइपीएल में इतने बड़े धुरंधर बल्लेबाजों को होते हुए भी वह इस लिस्ट में टॉप पर रहे। संजू सैमसन ने 26 जबकि मुंबई की टीम के ही हार्दिक पांड्या ने 25 छक्के लगाए।

मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन

इस सीजन में इशान का बल्ला जमकर चला और उन्होंने 14 मैचों में कुल 516 रन बनाए। वह मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इस सीजन सबसे ज्याद रन बनाने वाले बल्लेबाजों कि लिस्ट में वह पांचवें नंबर पर रहे। सबसे ज्यादा रन किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल 670 रन बनाए।

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप