नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के प्लेऑफ के समीकरण मंगलवार (20 अक्टूबर) को हुए मुकाबले के बाद बदले नजर आ रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 5 विकेट से हराया और अपने प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत की। टीम ने लगातार तीसरे मैच में जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में पांचवां स्थान हासिल किया।

टूर्नामेंट के 38वें मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पंजाब ने 19वें ओवर में 5 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के बाद अब टीम के प्लेऑफ की उम्मीद बढ़ गई है। इस मैच की खास बात यह रही कि पंजाब के कप्तान केएल राहुल नहीं चले लेकिन फिर भी टीम को जीत मिली।

पंजाब ने टॉप की दो टीमों को हराया

अब इस टूर्नामेंट में धमाकेदार खेल दिखाने वाली टॉप की दो टीमों को हराते हुए पंजाब ने जीत की हैट्रिक लगाई है। पहले डबल सुपर ओवर में पंजाब ने मुंबई इंडियंस को बेहद रोमांचक मुकाबले में मात दी और फिर दिल्ली की टीम पर 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत की शुरुआत टूर्नामेंट की तीसरी सबसे मजबूत टीम और अंक तालिका में तीसरे नंबर पर काबिज बैंगलोर के साथ हुई थी।

अब प्लेऑफ में पंजाब की दावेदारी हुई और मजबूत

लगातार पांच मैच हारने के बाद टीम सबसे नीचे पहुंच चुकी थी लेकिन पिछली तीन लगातार जीत के बाद वह 5वें स्थान पर है। यहां से उसके पास 4 मैच और बचे हैं जिसमें अगर वह जीत हासिल कर ले तो आराम से प्लेऑफ में पहुंच सकता है। वहीं अगर तीन मैच भी जीत ले तो आंकड़ों की गणित उसे अंतिम चार में जगह दिला सकती है।

पंजाब को अब हैदराबाद, कलकत्ता, राजस्थान और सबसे आखिर में चेन्नई से खेलना है। अब अगर पंजाब पहले दिन मैच जीत ले और चेन्नई के खिलाफ मैच हार भी जाए तो उसके पास मौको होगा प्लेऑफ में पहुंचने का लेकिन जो दो मैच हार गई तो फिर उसकी उम्मीद खत्म हो जाएंगी। यहां से हर एक मैच टीम के लिए जरूरी है।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस