Move to Jagran APP

कोलकाता के खिलाफ चला आरसीबी का 'तुरुप का इक्का', दो गेंदबाजों ने चटकाए 7 विकेट

IPL 2022 बैंगलोर के खिलाफ टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने को मजबूर हुई कोलकाता की पूरी टीम महज 128 रन पर ही ढेर हो गई। आरसीबी के स्पिनर वनिंदु हसरंगा और युवा आकाश दीप ने मिलकर 7 विकेट चटकाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 30 Mar 2022 10:26 PM (IST)Updated: Wed, 30 Mar 2022 10:26 PM (IST)
रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज वनिंदू हसरंगा (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर धमाकेदार जीत हासिल करने वाली कोलकाता की बल्लेबाजी बैंगलोर के खिलाफ पस्त हो गई। इस मैच में टास हारकर बल्लेबाजी करने को मजबूर हुई कोलकाता की पूरी टीम महज 128 रन पर ढेर हो गई। आरसीबी के स्पिनर वनिंदु हसरंगा और युवा आकाश दीप ने मिलकर 7 विकेट चटकाए।

loksabha election banner

पहले मैच में 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद भी हार का सामना करने वाली बैंगलोर की टीम ने दूसरे मुकाबले में जोरदार वापसी की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुना और फिर मैच में जैसे गेंदबाजों ने पकड़ बनाई उससे कोलकाता की टीम के बल्लेबाज छूट नहीं पाए। 10 में से 7 विकेट दो गेंदबाजों ने मिलकर निकाले। केकेआर के बड़े और विस्फोट बल्लेबाज भी घुटने टेक दिए।

आरसीबी का 'तुरुप का इक्का'

वनिंदु हसरंगा को इस सीजन की शुरुआत से पहले हुए मेगा आक्शन में आरसीबी की टीम ने 10.75 करोड़ की उंची बोली लगाकर टीम के साथ दोबारा जोड़ा। पिछले सीजन में भी हसरंगा टीम का हिस्सा थे लेकिन उनको ज्यादा मैच खेलने को नहीं मिले इसके बाद टीम ने उनको रिलीज कर दिया था। केकेआर के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में 4 ओवर की गेंदाबाजी कर इस स्पिनर ने 20 रन दिए और चार अहम विकेट चटकाए। कप्तान श्रेयस अय्यर, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्शन और टिम साउदी को आउट किया।

आकाश दीप ने किया कमाल

25 साल के आकाश ने टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अहम विकेट चटकाए। केकेआर को पहला झटका भी इसी गेंदबाज ने दिया था। वेंकटेश अय्यर को आउट कर बैंगलोर के विकेट का खाता आकाश ने खोला था। इसके बाद उन्होंने नीतीश राणा को आउट किया और टीम के लिए नीचले क्रम में मुसीबत बन रहे उमेश यादव को वापस भेजा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.