Move to Jagran APP

IPL 2022: आइपीएल में 'शतक का किंग' है आरसीबी, CSK पांचवें नंबर पर तो MI टाप 5 से बाहर

आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा शतक आरसीबी की तरफ से लगे हैं। इस टीम के लिए सबसे ज्यादा 5-5 शतक क्रिस गेल और विराट कोहली ने लगाए हैं। वहीं एबी ने दो शतक जबकि मनीष पांडे देवदत्त पडीक्कल और रतज पाटीदार ने एक-एक शतक लगाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 02:46 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 09:56 PM (IST)
आइपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टीम आरसीबी है (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आरसीबी की तरफ से आइपीएल 2022 का पहला शतक रजत पाटीदार ने लगाया। उन्होंने इस सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ गजब की पारी खेली और अपनी टीम की इस अहम मैच में जीत में बड़ी भूमिका निभाई। इस सीजन में बेशक आरसीबी की तरफ से पहला शतक लगा, लेकिन आइपीएल में ये इस टीम की तरफ से 15वां शतक रहा। आरसीबी इस लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर है। 

loksabha election banner

आइपीएल में सबसे ज्यादा शतक आरसीबी के नाम

आइपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टीम आरसीबी है और अब तक इस टीम की तरफ से 15 शतक लग चुके हैं। वहीं इस लीग में जिस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा लगाए गए हैं उसमें दूसरे स्थान पर पंजाब किंग्स हैं और इस टीम की तरफ से 13 शतक लगे हैं। तीसरे स्थान पर 12 शतक के साथ राजस्थान रायल्स तीसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से अब तक 10 शतक लगे हैं और वो चौथे स्थान पर है जबकि 9 शतक के साथ चेन्नऊ सुपर किंग्स पांचवें नंबर पर है। सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस टाप 5 में नहीं है और इस टीम की तरफ से पिछले 15 सीजन में सिर्फ 4 शतक लगे हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टाप 5 टीमें-

आरसीबी- 15 शतक

पंजाब किंग्स- 13 शतक

राजस्थान रायल्स- 12 शतक

दिल्ली कैपिटल्स- 10 शतक

चेन्नई सुपर किंग्स- 9 शतक

आरसीबी के लिए गेल और कोहली ने लगाए हैं 5-5 शतक

आरसीबी की तरफ से पहला शतक साल 2009 में मनीष पांडे ने लगाया था और डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ नाबाद 114 रन की पारी खेली थी। वहीं इस टीम की तरफ से क्रिस गेल ने 5 शतक लगाए हैं और सबसे बड़ी शतकीय पारी इस टीम के लिए खेलने वाले बल्लेबाज भी गेल ही हैं। गेल ने साल 2013 में पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ नाबाद 175 रन की पारी खेली थी। आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स ने 2, विराट कोहली ने 5, देवदत्त पडीक्कल ने एक, रजत पाटीदार ने एक शतक लगाया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.