Move to Jagran APP

IPL प्लेआफ में सबसे तेज शतक लगाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बने रजत पाटीदार, सहवाग की रिकार्ड तोड़ा तो साहा की बराबरी की

Rajat Patidar century in IPL 2022 रजत पाटीदार ने आइपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 49 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और इस लीग में किसी प्लेआफ मैच में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड बल्लेबाज बने।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 04:38 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 04:38 PM (IST)
रजत ने 7 छक्के और 12 चौकों के साथ नाबाद 112 रन की पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल के इतिहास में जो काम अब तक किसी अनकैप्ड प्लेयर ने नहीं किया था वो आरसीबी के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने करके दिखा दिया। आइपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में अपनी नाबाद शतकीय पारी से हीरो बने रजत ने कमाल के रिकार्ड्स अपने नाम पर दर्ज किए। इन रिकार्ड्स में से एक रिकार्ड ये भी रहा कि वो आइपीएल प्लेआफ में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड प्लेयर बन गए। आइपीएल के इस सीजन से पहले किसी प्लेआफ मैच में किसी भी अनकैप्ड बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया था, लेकिन रजत ने वो करके दिखा दिया। 

loksabha election banner

रजत ने सहवाग का रिकार्ड तोड़ा और साहा की कर ली बराबरी

रजत पाटीदार ने आइपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 49 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और इस लीग में किसी प्लेआफ मैच में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड बल्लेबाज बने। इसके अलावा उन्होंने आइपीएल प्लेआफ में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में रिद्धिमान साहा की बराबरी कर ली। साहा ने आइपीएल प्लेआफ में 49 गेंदों पर शतक लगाया था और अब रजत उनकी बराबरी पर आ गए। इसके साथ ही रजत ने साहा की बराबरी करते हुए सहवाग का रिकार्ड तोड़ दिया जिन्होंने 50 गेंदों पर शतक लगाया था। 

आइपीएल प्लेआफ में सबसे तेज शतक लगाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

49 गेंद - रजत पाटीदार

49 गेंद - रिद्धिमान साहा

50 गेंद - वीरेंद्र सहवाग

51 गेंद - मुरली विजय

51 गेंद - शेन वाटसन

आइपीएल प्लेआफ में सबसे बड़ी पारी सहवाग के नाम, रजत पांचवें नंबर पर पहुंचे

रजत पाटीदार आइपीएल प्लेआफ में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में पांचवें नंबर पर आ गए। प्लेआफ में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में सहवाग पहले स्थान पर हैं जिन्होंने सीएसके के खिलाफ 122 रन की पारी खेली थी। 

आइपीएल प्लेआफ में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

122 - वीरेंद्र सहवाग vs CSK

117* - शेन वाटसन vs SRH

115* - रिद्धिमान vs KKR

113 - मुरली विजय vs DD

112* - रजत पाटीदार vs LSG*


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.