Move to Jagran APP

IPL 2022: केएल राहुल का टूट गया रिकार्ड, बतौर विकेटकीपर IPL में सबसे बड़ी पारी डिकाक के नाम

डिकाक ने केकेआर के खिलाफ नाबाद 140 रन बनाए और आइपीएल में ये किसी भी विकेटकीपर द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा रिकार्ड साबित हुआ। इससे पहले आइपीएल में बतौर विकेट कीपर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड केएल राहुल के नाम पर दर्ज था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 05:15 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 05:15 PM (IST)
डिकाक ने आइपीएल में बतौर विकेटकीपर सबसे बड़ी पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जाइंट्स के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक ने आइपीएल 2022 के 66वें मैच में नाबाद 140 रन की पारी खेली। डिकाक की ये पारी आइपीएल में अब तक किसी भी विकेटकीपर के द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी साबित हुई। डिकाक ने इस मैच में 70 गेंदों पर 10 छक्के और 10 चौकों की मदद से नाबाद 140 रन बनाए और कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर 20 ओवर बल्लेबाजी की और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 210 रन की साझेदारी हुई। इस मैच में लखनऊ टीम को 2 रन से बेहद करीबी जीत मिली। 

loksabha election banner

डिकाक ने तोड़ा केएल राहुल का रिकार्ड

डिकाक ने केकेआर के खिलाफ नाबाद 140 रन बनाए और आइपीएल में ये किसी भी विकेटकीपर द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा रिकार्ड साबित हुआ। इससे पहले आइपीएल में बतौर विकेट कीपर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड केएल राहुल के नाम पर दर्ज था। केएल राहुल ने नाबाद 132 रन की पारी खेली थी, लेकिन डिकाक ने नाबाद 140 रन बनाकर उन्हें पीछे छोड़ दिया। आइपीएल में बतौर विकेट कीपर सबसे बड़ी पारी खेलने का मामले में तीसरे नंबर पर रिषभ पंत हैं जिन्होंने नाबाद 128 रन की पारी खेली थी। वहीं संजू सैमसन 119 रन की पारी के साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं। 

आइपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टाप चार विकेटकीपर

140* - क्विंटन डिकाक

132* - केएल राहुल

128* - रिषभ पंत

119 - संजू सैमसन

आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ओवरसीज प्लेयर बने डिकाक

डिकाक आइपीएल में अब सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ओवरसीज प्लेयर बन गए हैं। केकेआर के खिलाफ 10 छक्के लगाने के साथ ही उन्होंने ये उपलब्धि अपने नाम कर ली और एडम गिलक्रिस्ट का रिकार्ड तोड़ दिया जिन्होंने इस लीग में कुल 92 छक्के लगाए थे। वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं जिन्होंने 61 छक्के लगाए थे। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले तीन ओवरसीज प्लेयर-

101 - क्विंटन डिकाक

92 - एडम गिलक्रिस्ट

61 - एबी डिविलियर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.