Move to Jagran APP

IPL 2022: आइपीएल में 20वें ओवर के किंग हैं एम एस धौनी, सबसे ज्यादा रन हैं उनके नाम

Most runs in 20th over in IPL जडेजा ने मैच के बाद कहा था कि जब तक क्रीज पर धौनी थे तब तक उन्हें विश्वास था कि वो आखिरी गेंद पर मैच को फिनिश करके आएंगे। धौनी ने मुंबई के खिलाफ अपनी टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 22 Apr 2022 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 22 Apr 2022 04:32 PM (IST)
IPL 2022: आइपीएल में 20वें ओवर के किंग हैं एम एस धौनी, सबसे ज्यादा रन हैं उनके नाम
सीएसके टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 में सीएसके के लिए एम एस धौनी ने अब तक काफी उपयोगी पारियां खेली हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की और आखिरी ओवर में टीम की जीत के लिए जरूरी रन बनाए वो अपने-आप में बेमिसाल था। धौनी ने सीएसके को जब जीत दिला दी उसके कप्तान टीम के कप्तान रवींद्र जडेजा उनके सामने नतमस्तक नजर आए। वहीं जडेजा ने मैच के बाद कहा था कि जब तक क्रीज पर धौनी थे तब तक उन्हें विश्वास था कि वो आखिरी गेंद पर मैच को फिनिश करके आएंगे। धौनी ने मुंबई के खिलाफ 20वें ओवर में 4 गेंदों पर 16 रन बनाकर अपनी टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई थी। 

loksabha election banner

आइपीएल में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन धौनी के नाम

धौनी ने मुंबई के खिलाफ सीएसके को जिस तरह से जीत दिलाई वो कमाल का था और वो क्यों इतने महान फिनिशर माने जाते हैं ये इसी से पता लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग में 20वें ओवर में अब तक सबसे ज्यादा रन धौनी के नाम पर दर्ज है। धौनी ने इस लीग में अब तक 20वें ओवर में सबसे ज्यादा 643 रन बनाए हैं। इस मामले में उनके ठीक पीछे किरोन पोलार्ड हैं जिनके नाम पर 405 रन दर्ज है। 

आइपीएल में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर मौजूदा सीएसके टीम के कप्तान रवींद्र जडेजा हैं। जडेजा ने आइपीएल में अब तक 20वें ओवर में 300 रन बनाए हैं जबकि चौथे स्थान पर मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम दर्ज है। रोहित शर्मा ने इस लीग में अब तक 20वें ओवर में 248 रन बनाए हैं। इसके अलावा 246 रन से साथ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। 

आइपीएल में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

643 रन- महेंद्र सिंह धौनी 

405 रन- किरोन पोलार्ड

300 रन- रवींद्र जडेजा

248 रन- रोहित शर्मा

246 रन- हार्दिक पांड्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.