Move to Jagran APP

IPL में डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं धौनी, दिनेश कार्तिक टाप 5 में इस नंबर पर

IPL 2022 एम एस धौनी साल 2008 से आइपीएल का हिस्सा रहे हैं और अब तक इस लीग में डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो पहले नंबर पर हैं। धौनी ने आइपीएल में डेथ ओवर्स में अब तक कुल 2414 रन बनाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 31 Mar 2022 06:49 PM (IST)Updated: Thu, 31 Mar 2022 06:49 PM (IST)
सीएसके के पूर्व कप्तान एम एस धौनी (फोटो- आइपीएल)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 के पहले लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना केकेआर के साथ हुआ था। इस मैच में सीएसके को हार मिली थी, लेकिन टीम के पूर्व कप्तान एम एस धौनी ने काफी अच्छी पारी खेली थी और अर्धशतक लगाया था। एस एस धौनी अपनी इस पारी से खूब चर्चा में आए थे और धौनी की इस पारी के दम पर टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने में कामयाब हो गए थे। धौनी आम तौर पर निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं और आइीपएल में भी स्थिति कुछ ऐसी है। इस लीग में धौनी डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर एक बल्लेबाज हैं। 

loksabha election banner

आइपीएल में डेथ ओवर्स में धौनी के नाम सबसे ज्यादा रन (Most runs in death overs in IPL)

एम एस धौनी साल 2008 से आइपीएल का हिस्सा रहे हैं और अब तक इस लीग में डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो पहले नंबर पर हैं। धौनी ने आइपीएल में डेथ ओवर्स में अब तक कुल 2414 रन बनाए हैं और इस मामले में पहले नंबर पर हैं। वहीं इस लीग में डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर किरोन पोलार्ड 1618 रन से साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर 1421 रन के साथ एबी डिविलियर्स तीसरे नंबर पर हैं। मुंबई के कप्तान इस लिस्ट में 1145 रन से साथ रोहित शर्मा चौथे स्थान पर हैं। 

आइपीएल 2022 में आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपनी टीम के लिए उन्होंने पिछले दो मैचों काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। अब दिनेश कार्तिक डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टाप 5 की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। कार्तिक ने अब तक आइपीएल में डेथ ओवर्स में 1086 रन बनाए हैं। 

आइपीएल में डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

2414 रन - MS Dhoni

1618 रन - किरोन पोलार्ड

1421 रन - एबी डिविलियर्स

1145 रन - रोहित शर्मा

1086 रन - दिनेश कार्तिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.