नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए टीमें कमर कस रही है। नए सीजन में कुल 10 टीमों के बीच टूर्नामेंट के मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें से कुल पांच टीमों ने अपने कप्तान को रिटेन किया था तो वहीं शुक्रवार 21 जनवरी को दोनों नई टीमों ने कप्तान को चुना। अब सिर्फ टीम टीमें ऐसी हैं जिनका कप्तान चुना जाना है। अगले महीने होने वाले मेगा आक्शन के बाद ही टीम के कप्तान पर फैसला हो पाएगा।

लखनऊ की टीम ने केएल राहुल को जबकि अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या को अपनी टीम का कप्तान घोषित किया। दोनों ही नई फ्रेंचाइजी टीम ने मोटी रकम देकर अपने कप्तानों को टीम से जोड़ा है। राहुल को 17 करोड़ रुपये जबकि हार्दिक को 15 करोड़ की रकम के साथ टीम के कप्तान की जिम्मेदारी के लिए चुना गया है। इसी के साथ राहुल अगले सीजन में फिलहाल के लिए सबसे महंगे कप्तान बन गए हैं। चलिए जान लेते हैं किस टीम के कप्तान को कितनी सैलरी देकर रोका गया है।

राहुल अब तक के सबसे महंगे कप्तान

लखनऊ की टीम ने राहुल को 17 करोड़ रुपये देकर करार किया है। दूसरे नंबर पर 16 करोड़ देकर रिटेन किए गए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और दिल्ली कैपिटल्स के रिषभ पंत का नंबर आता है। अहमदाबाद ने हार्दिक को 15 करोड़ की रकम देकर टीम से जोड़ा है। सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को रोका है तो वहीं राजस्थान रायल्स ने भी इतनी ही रकम के साथ संजू सैमसन को रिटेन करने का फैसला किया। चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले महेंद्र सिंह धौनी के 12 करोड़ में रिटेन किया गया है।

आइपीएल के मौजूदा कप्तान की सैलरी

लखनऊ केएल राहुल (17 करोड़)

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (16 करोड़)

दिल्ली कैपिटल्स: रिषभ पंत (16 करोड़)

अहमदाबाद हार्दिक पांड्या 15 करोड़

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (14 करोड़)

राजस्थान रायल्स: संजू सैमसन (14 करोड़)

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (12 करोड़)

Edited By: Viplove Kumar