Move to Jagran APP

IPL 2022: मुंबई के खिलाफ आखिरी ओवर का रोमांच और रिकार्ड 77वीं बार धौनी नाबाद पवेलियन लौटे

CSK vs MI IPL 2022 आइपीएल में सबसे ज्यादा बाद नाट आउट रहने वाले बल्लेबाज एम एस धौनी हैं। मुंबई के खिलाफ भी वो 28 रन पर नाबाद रहे और ये 77वां मौका था जब वो नाट आउट पवेलियन लौटे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 22 Apr 2022 07:46 AM (IST)Updated: Fri, 22 Apr 2022 07:46 AM (IST)
IPL 2022: मुंबई के खिलाफ आखिरी ओवर का रोमांच और रिकार्ड 77वीं बार धौनी नाबाद पवेलियन लौटे
सीएसके के पूर्व कप्तान एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए आइपीएल 2022 के 33वें लीग मैच में रोमांच अपने चरम पर था। इस मैच में पहली पारी के पहले ओवर से जो रोमांच शुरू हुआ वो दूसरी पारी की आखिरी यानी 20वें ओवर तक जारी रहा। इस मैच की दूसरी पारी का 20वां ओवर गजब का रोमांचक था जिसमें लग रहा था कि मुंबई शायद बाजी मार ले, लेकिन कहानी में ट्विस्ट एम एस धौनी ने ला दिया और सीएसके को जीत दिला दी। 

loksabha election banner

मुंबई व चेन्नई मैच के बीच 20वें ओवर का रोमांच

इस मैच में मुंबई ने 155 रन बनाए थे और ऐसा लग रहा था कि सीएसके टारगेट को आसानी से चेज कर लेगी, लेकिन मुंबई के बल्लेबाजों ने चेन्नई के लिए इस टारगेट को बेहद मुश्किल बना दिया। हालात ये बन गए कि दूसरी पारी की आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए 6 गेंदों पर 17 रन बनाने थे और रोहित शर्मा ने जयदेव उनादकट को गेंद थमा दी। उनादकट ने इस ओवर की पहली ही गेंद पर प्रिटोरियस को 22 रन पर पगबाधा आउट कर दिया जो 14 गेंदों पर 22 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद सीएसके पर दवाब और ज्यादा बढ़ गया।

प्रिटोरियस के आउट होने के बाद मैदान पर ब्रावो आए और उन्होंने दूसरी गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक धौनी को दे दिया। अब सीएसके को जीत के लिए 4 गेंदों पर 16 रन बनाने थे। धौनी ने ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगा दिया और फिर चौथी गेंद पर एक चौका जड़ दिया। अब जीत के लिए दो गेंदों पर 6 रन बनाने थे और माही ने पांचवीं गेंद पर दो रन लिए। अब आखिरी गेंद पर जीत के लिए चार रन बनाने थे और धौनी ने छठी गेंद पर चौका लगातर सीएसके को तीन विकेट से जीत दिला दी। 

77वीं बार नाबाद रहे एम एस धौनी

आइपीएल में सबसे ज्यादा बाद नाट आउट रहने वाले बल्लेबाज एम एस धौनी हैं। मुंबई के खिलाफ भी वो 28 रन पर नाबाद रहे और ये 77वां मौका था जब वो नाट आउट पवेलियन लौटे। इस लीग में सबसे ज्यादा बार नाट आउट रहने के मामले में दूसरे नंबर पर रवींद्र जडेजा हैं तो वहीं किरोन पोलार्ड तीसरे नंबर पर हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार नाट आउट रहने वाले बल्लेबाज (Most times Remained Notout in IPL)-

77 - एम एस धौनी

65 - रवींद्र जडेजा

52 - किरोन पोलार्ड

44 - यूसुफ पठान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.