Move to Jagran APP

IPL 2021: वेंकटेश अय्यर ने अपनी 67 रन की पारी से केकेआर की तरफ से बना डाला यह दमदार रिकार्ड

वेंकटेश अय्यर ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 67 रन बनाए। ये उनके आइपीएल करियर की अब तक की सबसे बेस्ट पारी साबित हुई। उन्होंने अपनी ये पारी 49 गेंदों का सामना करते हुए खेली और इस दौरान एक छक्का व 9 चौके भी लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 09:13 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 09:13 PM (IST)
IPL 2021: वेंकटेश अय्यर ने अपनी 67 रन की पारी से केकेआर की तरफ से बना डाला यह दमदार रिकार्ड
केकेआर के ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने आइपीएल 2021 के यूएई लेग में खूब प्रभावित किया है। वो लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं और उनकी निरंतरता व तकनीक की जमकर तारीफ हो रही है। एक बार फिर से इस सीजन के 45वें लीग मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की और आइपीएल करियर की बेस्ट पारी खेल डाली। यही नहीं पिछली पांच पारियों में ये उन्होंने दूसरा अर्धशतक भी ठोक दिया।  

loksabha election banner

वेंकटेश अय्यर की प्रभावशाली पारी

पंजाब किंग्स के खिलाफ वेंकटेश अय्यर ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 67 रन बनाए। ये उनके आइपीएल करियर की अब तक की सबसे बेस्ट पारी साबित हुई। उन्होंने अपनी ये पारी 49 गेंदों का सामना करते हुए खेली और इस दौरान एक छक्का व 9 चौके भी लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 136.73 का रहा और उन्होंने दूसरे विकेट के लिए राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर 78 रन की अर्धशतकीय साझेदारी भी की। 

वेंकटेश अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आइपीएल की पहली पांच पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जैक कैलिस की बराबरी पर आ गए हैं। पंजाब के खिलाफ खेली 67 रन की पारी के दम पर वेंकटेश के अब पांच पारियों में 193 रन हो गए हैं और वो कैलिस के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए। वहीं इस टीम के लिए आइपीएल की पहली पांच पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर 189 रन के साथ ब्रैंडन मैकुलम हैं तो तीसरे नंबर पर 176 रन के साथ क्रिस लिन मौजूद हैं। 

आइपीएल की पहली पांच पारियों में केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप चार बल्लेबाज-

जैक कैलिस- 193 रन

वेंकटेश अय्यर - 193 रन

ब्रैंडन मैकुलम - 189 रन

क्रिस लिन - 176 रन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.