Move to Jagran APP

राजस्थान रॉयल्स ने बनाया IPL 2020 का सबसे बड़ा स्कोर, जड़े कुल 17 आसमानी छक्के

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सीजन का पहला दोहरा शतक जमाते हुए सबसे बड़ा स्कोर बना डाला। संजू सैमसन ने महज 19 गेंद पर आतिशी अर्धशतक जड़ दिया तो कप्तान स्टीव स्मिथ ने 69 रन की पारी खेली।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 09:53 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 09:53 PM (IST)
राजस्थान रॉयल्स ने बनाया IPL 2020 का सबसे बड़ा स्कोर, जड़े कुल 17 आसमानी छक्के
राजस्थान रॉयल्स की टीम के बल्लेबाज संजू सैमसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के चौथे ही मुकाबले में रनों की सुनामी देखने को मिली। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सीजन का पहला दोहरा शतक जमाते हुए सबसे बड़ा स्कोर बना डाला। संजू सैमसन ने महज 19 गेंद पर आतिशी अर्धशतक जड़ दिया तो कप्तान स्टीव स्मिथ ने 69 रन की पारी खेली। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 7 विकेट पर 216 रन बनाए।

loksabha election banner

राजस्थान की टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में दमदार मानी जा रही चेन्नई की टीम के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। टीम की तरफ से कुल 17 छक्के लगे मतलब कुल 102 रन सिर्फ छक्के से ही आए। चेन्नई के गेंदबाजी की जमकर पिटाई हुई तेज गेंदबाज लुंगी एंगिदी ने सबसे ज्यादा 56 रन दिए जबकि स्पिनर पीयूष चावला ने 55 रन खर्च किए।

IPL 2020 का सबसे बड़ा स्कोर

वैसे तो अब तक इस सीजन में तीन ही मुकाबले हुए हैं लेकिन चौथे मुकाबले में ही सबसे बड़ा स्कोर बन गया। टूर्नामेंट में पहली बार किसी टीम ने स्कोर 200 के पार पहुंचाया। निर्धाारित 20 ओवर में राजस्थान ने 7 विकेट पर 216 रन बनाए। इससे पहले पहले मुकाबले में मुंबई ने 162 रन बनाए थे जबकि दूसरे मैच में दिल्ली ने 157 रन का स्कोर खड़ा किया था। तीसरे मैच में बैंगलोर ने 163 रन बनाए थे।

यूएई में सबसे बड़ा स्कोर

राजस्थान की टीम ने यूएई में खेले गए आइपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला है। इससे पहले पंजाब की टीम ने 206 रन का स्कोर बनाया था तो वहीं चेन्नई के नाम 205 रन का स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड था। वहीं पंजाब की टीम ने 193 रन का स्कोर भी बनाया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.