नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले सात मैचों में से 4 मैच जीते थे और फिर इसके बाद टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था। कार्तिक ने इयोन मोर्गन को टीम की कप्तानी सौंप दी थी। इसके बाद टीम को 8वें मैच में हार मिली, लेकिन 9वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इयोन मोर्गन ने लॉकी फर्ग्युसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और उन्होंने टीम को जीत दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

हैदराबाद के खिलाफ लॉकी फर्ग्युसन ने घातक गेंदबाजी की। अबू धाबी की जिस पिच पर केकेआर के बाकी गेंदबाजों की पिटाई हो रही थी। वहीं, लॉकी फर्ग्युसन विपक्षी बल्लेबाजी की गिल्लियां उड़ा रहे थे। आइपीएल 2020 का 35वां मैच केकेआर और एसआरएच के बीच खेला गया। 20-20 ओवर का ये मैच पहले तो टाई रहा, लेकिन बाद में हुए सुपर ओवर में कोलकाता की टीम को टूर्नामेंट की पांचवीं जीत मिली। केकेआर ने सुपर ओवर का मुकाबाल आसानी से जीता।

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में कोलकाता ने 20 ओवर खेलकर 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 163 रन ही बनाए और मुकाबला टाई रहा। हैरान करने वाली बात ये रही कि दोनों टीमों की ओर से एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका। वहीं, गेंदबाजी के मामले में लॉकी फर्ग्युसन ने मुकाबला एकतरफा कर दिया था।

लॉकी फर्ग्युसन ने पहले 20 ओवर के मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। फर्ग्युसन ने प्रियम गर्ग और मनीष पांडे को क्लीन बोल्ड किया। वहीं, जब सुपर ओवर में गेंदबाजी करने आए तो पहली गेंद पर उन्होंने डेविड वार्नर को क्लीन बोल्ड किया। अगली गेंद पर अब्दुल समद ने 2 रन बनाए, लेकिन तीसरी गेंद पर लॉकी फर्ग्युसन ने समद को भी क्लीन बोल्ड कर दिया। इस तरह इस मैच में लॉकी फर्ग्युसन ने चार बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेरीं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस