Move to Jagran APP

जानिए उस खिलाड़ी के बारे में जो धौनी के बाद बन सकता है 'कैप्टन कूल'

कैप्टन कूल धौनी की जगह लेगा ये खिलाड़ी IPL 2019 में दिखाए अपनी कप्तानी के तेवर!

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 01:25 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 02:21 PM (IST)
जानिए उस खिलाड़ी के बारे में जो धौनी के बाद बन सकता है 'कैप्टन कूल'
जानिए उस खिलाड़ी के बारे में जो धौनी के बाद बन सकता है 'कैप्टन कूल'

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान और आइपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कैप्टन एमएस धौनी ने इस साल आइपीएल में बतौर कप्तान और खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन किया। सीएसके फिलहाल आइपीएल के 12वें सीजन के फाइनल में है। लेकिन, इस सीजन में ऐसा कई बार देखा गया है, जब धौनी कैप्टन कूल कम अग्रेसिव कैप्टन ज्यादा नज़र आए हैं। वहीं, आइपीएल 2019 में एक ऐसा कप्तान भी देखा गया है, जो आने वाले समय में कैप्टन कूल की उपाधि ले सकता है।

loksabha election banner

दरअसल, हम बात कर रहे हैं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की। महज 24 साल के श्रेयस अय्यर ने बतौर कप्तान आइपीएल 2019 में अपनी टीम को क्वालीफायर 2 तक पहुंचाया है। मैच चाहे किसी भी मोड़ पर रहा हो, नतीजा किसी के भी पक्ष में गया हो, अंपायर्स ने फैसला चाहे जो दिया हो, श्रेयस अय्यर ने हर एक बात को ठंडे दिमाग से सोचा और हल किया है।

वहीं, कैप्टन कूल धौनी इस सीजन में कई बार अपना आपा खोते नज़र आए हैं। फिर चाहे वो किसी खिलाड़ी पर बरसना हो या फिर अंपायर्स से तू-तू मैं-मैं! इन सभी मोर्चों पर धौनी ने अपनी इमेज गिराई है। यही वजह है कि आइपीएल 2019 की फेयर प्ले अवॉर्ड लिस्ट में धौनी की कप्तानी वाली सीएसके का नंबर छठे स्थान पर है। साथ ही इस लिस्ट में टॉप पर श्रेयस की कप्तानी वाली दिल्ली बनी हुई है।

ऐसे में ये कहना गलत नहीं है कि श्रेयस अय्यर जल्द कैप्टन कूल बन सकते हैं। इसके संकेत उन्होंने अपने आइपीएल इस पूरे सीजन और साल 2018 के आधे सीजन में कप्तानी करके दे दिए हैं। भले ही इस बार दिल्ली कैपिटल्स आइपीएल के फाइनल में जगह नहीं बना पाई। लेकिन, श्रेयस की युवा टीम ने सभी का दिल जीत लिया। 12 साल के आइपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार था जब दिल्ली की टीम ने कोई प्लेऑफ मैच जीता है। यहां तक कि 2012 के बाद पहली बार दिल्ली की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाई थी।

श्रेयस अय्यर ने अपने छोटे से कप्तानी करियर में 24 मैचों में 13 मैच जीते हैं। हालांकि, धौनी इस मामले में उनसे करीब दस गुना आगे हैं। लेकिन, धौनी ने इस सीजन में जिस तरह कैप्टन कूल के तमगे पर सवालिया निशान खड़े किए हैं, उसके बाद से केवल श्रेयस अय्यर ही ऐसे नज़र आए हैं, जो कैप्टन कूल बन सकते हैं। हालांकि, भविष्य में क्या होगा ये किसी को नहीं पता। लेकिन, मौजूदा आइपीएल सीजन पूरी तरह बतौर कप्तान श्रेयस अय्यर के नाम रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.