Move to Jagran APP

श्रेयस अय्यर का कमाल, 15 साल बाद लगातार तीन बार चौथे विकेट के लिए हुई 100 रन की साझेदारी

IndvsWI श्रेयस अय्यर ने वनडे में लगातार तीसरा अर्धशतक लगाया और चेन्नई में 70 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 05:28 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 09:19 PM (IST)
श्रेयस अय्यर का कमाल, 15 साल बाद लगातार तीन बार चौथे विकेट के लिए हुई 100 रन की साझेदारी
श्रेयस अय्यर का कमाल, 15 साल बाद लगातार तीन बार चौथे विकेट के लिए हुई 100 रन की साझेदारी

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies 1st one day match: चेन्नई वनडे मैच में टीम इंडिया की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही और टीम के शुरुआत तीन बल्लेबाज ज्यादा खास नहीं कर पाए। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 36 रन की पारी खेली जबकि केएल राहुल (KL Rahul) ने 6 रन जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने सिर्फ 4 रन बनाए। भारत ने इस मैच में 80 रन पर तीन बड़े विकेट गंवा दिए, लेकिन चौथे विकेट के लिए हुई साझेदारी ने टीम इंडिया को संभाला। इस मुकाबले में ये साझेदारी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और रिषभ पंत (Rishabh Pant) के बीच हुई। भारत की तरफ से 15 साल के बाद ये पहला मौका है जब चौथे विकेट के लिए लगातार तीन वनडे मैचों में 100 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी हुई है। 

loksabha election banner

श्रेयस का कमाल, 15 साल बाद लगातार तीन बार हुई वनडे में सौ से ज्यादा की साझेदारी

भारतीय टीम को काफी अरसे से चौथे स्थान पर एक ऐसे बल्लेबाज की तलाश थी जो रन बनाने में निरंतर रहे। लगता है टीम इंडिया की ये खोज पूरी होती नजर आ रही है। श्रेयस अय्यर ने चौथे नंबर को बखूबी संभाल लिया है और ये रिकॉर्ड इस बात की गवाही भी दे रहा है। वेस्टइंड़ीज के खिलाफ श्रेयस ने रिषभ पंत के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की। वैसे इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ कैरेबियाई धरती पर खेले गए वनडे सीरीज के पिछले दो मैचों में भी भारत की तरफ से चौथे विकेट के लिए 100 से ज्यादा की साझेदारी हुई थी। इसमें सबसे कॉमन बात ये थी कि हर बार श्रेयस का नाम लिस्ट में शुमार है।

वैसे वनडे में 15 साल के बाद भारत की तरफ से चौथे विकेट के लिए लगातार तीन बार ये कमाल हुआ। इससे पहले ये कमाल साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया में वीबी सीरीज के दौरान हुआ था। उस बार ये कमाल वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह और राहुल द्रविड़ ने किया था। वैसे इस बार ये कमाल श्रेयस अय्यर, विराट कोहली व रिषभ पंत ने किया है। 

भारत की तरफ से आखिरी तीन वनडे में चौथे विकेट के लिए हुई साझेदारी

श्रेयस अय्यर व विराट कोहली विरुद्ध वेस्टइंडीज- 125 रन- पोर्ट ऑफ स्पेन

श्रेयस अय्यर व विराट कोहली विरुद्ध वेस्टइंडीज- 120 रन- पोर्ट ऑफ स्पेन

श्रेयस अय्यर व रिषभ पंत विरुद्ध वेस्टइंडीज- 114 रन- चेन्नई

श्रेयस की चेन्नई में पारी

श्रेयस अय्यर ने चेन्नई में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में अर्धशतक जड़ा और 88 गेंदों पर 70 रन बनाए जिसमें उन्होंने पांच चौके व एक छक्का लगाया। वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ ये श्रेयस का लगातार तीसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने पिछले तीन वनडे मैचों में वेस्टइंडीज के खिलाफ 71,65,70 रन की पारी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.