नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टी20 टीम में वापसी की है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में अपने 50 विकेट पूरा करने के बाद अब उनके निशाने पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर आर अश्विन का रिकॉर्ड है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में महज 3 विकेट हासिल करते ही युजवेंद्र भारत के सबसे सफल टी20 गेंदबाज बन जाएंगे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत शुक्रवार को होने जा रही है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। यह मैच टीम इंडिया से स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए खास साबित हो सकता है। सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी20 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

चहल के पास अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

अब तक युजवेंद्र चहल ने भारत की तरफ से 34 टी20 मुकाबले खेले हैं और इसमें उन्होंने कुल 50 विकेट हासिल किए हैं। इस वक्त टी20 विकेट हासिल करने में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन उनके आगे चल रहे हैं। बुमराह ने 51 जबकि अश्विन ने 52 विकेट हासिल किए हैं। पहले टी20 में अगर चहल तीन विकेट चटकाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह भारत की तरफ से इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ पूरा किया अर्धशतक

चहल ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की थी। सीरीज के दौरान ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे किए। चहल ने भारत की तरफ से सबसे तेज 50 विकटे पूरे गिए। इस मामले में उन्होंने बुमराह और अश्विन को पीछे छोड़ा। भारत की तरफ से वह 50 टी20 विकेट लेने वाले महज तीसरे गेंदबाज ही हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस