Move to Jagran APP

Ind vs WI: आज टूटेगा सचिन तेंदुलकर के शतकों का महारिकॉर्ड? विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास

कोहली टी20 शतक जड़ने से भले ही दूर रह गए लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई वनडे में उनके पास भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के शतकों के महा रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 11:42 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 11:42 AM (IST)
Ind vs WI: आज टूटेगा सचिन तेंदुलकर के शतकों का महारिकॉर्ड? विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास
Ind vs WI: आज टूटेगा सचिन तेंदुलकर के शतकों का महारिकॉर्ड? विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को टीम इंडिया का रन मशीन कहा जाता है। विराट क्रिकेट के हर फॉर्मेट में दनादन रन बनाते हैं। हालिया टी20 सीरीज में भी कप्तान कोहली ने दनादन रन बरसाए। कोहली टी20 शतक जड़ने से भले ही दूर रह गए लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई वनडे में उनके पास भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के शतकों के महा रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

loksabha election banner

शतकों के बादशाह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तक पहुंचने किसी भी बल्लेबाज के लिए सपने जैसा है लेकिन कोहली ने बल्ले से लगातार धमाल मचाते हुए इसे कर दिखाया है। वो सचिन के शतकों के रिकॉर्ड की तरफ आहिस्ता आहिस्ता बढ़ रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में खेले जाने वाले पहले वनडे में वह सचिन से आगे निकल सकते हैं। किसी भी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में कोहली मास्टर ब्लास्टर को पीछे छोड़ सकते हैं।

सचिन को पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक बनाते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली किसी भी देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। किसी भी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में इस वक्त सचिन और विराट एक साथ पहले स्थान पर हैं। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक बनाए हैं तो कोहली ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ इतने ही शतक बनाए है।

सबसे ज्यादा शतक किसी एक टीम के खिलाफ

किसी भी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक बनाने की बात करें तो सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक बनाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ सचिन के नाम 8 शतक हैं। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 शतक बनाए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ 8-8 शतक जमाया है।

श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने भारत के खिलाफ 7 शतक बनाया है। पाकिस्तान के सईद अनवर ने श्रीलंका के खिलाफ 7 शतकीय पारी खेली है। ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 तो भारत को रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 शतक बनाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.