नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में टी20 सीरीज की शुरुआत की थी। रविवार को विराट कोहली पर उन्हीं का दांव उल्टा पड़ गया। जैसी आतिशी बल्लेबाजी करते हुए कोहली ने पहले टी20 में जीत हासिल की उसी तरह से वेस्टइंडीज की टीम के बल्लेबाजों ने वार किया। रविवार के मुकाबले में टीम इंडिया पर वेस्टइंडीज का बांया हाथ भारी पड़ गया।

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहले मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया तो दूसरा मैच मेहमान टीम ने 8 विकेट से जीता। रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने बाएं हाथ के खिलाड़ियों को आगे कर मैच जीतने का प्लान बनाया था उन्होंने शिवम दुबे को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा इसके बाद रिषभ पंत आए और तो और जब विंडीज बल्लेबाज आक्रामक नजर आ रहे थे तब उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा को गेंदबाजी के लिए भेजा।

बाएं हाथ ने बिगाड़ा खेल

कप्तान कोहली ने इस मैच में बाएं हाथ के शिवम दुबे को बल्लेबाजी के लिए तीसरे नंबर पर भेजा। उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। 30 गेंद पर 54 रन की पारी खेलने के बाद जब दुबे और आक्रामक नजर आ रहे थे तब वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के गेंदबाज हेडन वॉल्श ने उनका विकेट झटक लिया। इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने टीम के एक और युवा श्रेयस अय्यर का भी विकेट हासिल किया। यह दोनों ही बल्लेबाज भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाने का माद्दा रखते थे।

 

वेस्टइंडीज का बायां हाथ पड़ा भारी

रन की पीछा करते हुए जिन तीन बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की पिटाई की वो तीनों ही बाएं हाथ के बल्लेबाज थे। पहले इविन लुईस और शिमरोन हेटमेयर ने गेंदबाजों को बाउंड्री पार पहुंचाया और इसके बाद निकोलस पूरन ने भी अच्छे हाथ दिखाए।

लुईस ने 35 गेंद पर 40 रन की पारी खेली जबकि हेटमेयर ने 14 गेंद पर 23 रन बनाए। आखिर में बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज पूरन ने महज 18 गेंद पर 38 रन की तूफानी पारी खेल मैच पलट दिया। पूरन ने 211 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए जिसमें 4 चौके और 2 छक्के लगे।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस