नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर लोकेश राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए तैयार है। यह सीरीज उनके लिए अहम साबित हो सकती है। नियमित ओपनर शिखर धवन चोटिल हैं और उनकी जगह राहुल का रोहित के साथ पारी की शुरुआत करना तय लग रहा है। टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे राहुल इस मौके को भरपूर फायदा उठाना चाहेंगे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 6 दिसंबर को हैदारबाद में खेला जाना है। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में केएल राहुल के पास एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका है।

रोहित, कोहली और धौनी की लिस्ट में शामिल होंगे राहुल

भारत की तरफ से 32वां टी 20 मैच खेलने उतरने वाले केएल राहुल के पास इस मैच में हजार रन पूरे करने का मौका होगा। अबतक उन्होंने 2 शतक और 6 अर्धशतक के साथ कुल 974 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में 1000 रन का आंकड़ा छूने से वह महज 26 रन दूर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टी20 शतक बनाने वाले राहुल का इरादा इसी मैच में 1000 रन की उपलब्धि हासिल करने का होगा।

राहुल बनेंगे सातवें भारतीय बल्लेबाज

टी20 क्रिकेट में हजार रन बनाने वालों कि लिस्ट में शामिल होने वाले राहुल सातवें भारतीय बनेंगे। अब तक टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी, सुरेश रैना, शिखर धवन और युवराज सिंह हजार रन का आंकड़ा पार कर चुके हैं। इस वक्त सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने के मामलें रोहित शर्मा पहले जब विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस